संदिग्ध आतंकवादी की गिरफ्तारी के बाद UP अलर्ट, दिल्ली रवाना हुई ATS की टीम

दिल्ली (Delhi) में गिरफ्तार उत्तर प्रदेश (UttarPradesh) के बलरामपुर (Balrampur) निवासी आतंकवादी (terrorist) ने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि उसकी अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास (Foundation stone of Ram temple in Ayodhya) के एक महीने के भीतर आतंकी हमला (Terrorist attack) करने की योजना थी. 

संदिग्ध आतंकवादी की गिरफ्तारी के बाद UP अलर्ट, दिल्ली रवाना हुई ATS की टीम

लखनऊ: दिल्ली (Delhi) में आईएसआईएस (ISIS) के एक संदिग्ध आतंकवादी (terrorist ) की गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट (Alert) घोषित कर दिया गया है और राज्य के आतंकवाद विरोधी दस्ते (ATS) की एक-एक टीम दिल्ली (Delhi) तथा बलरामपुर (Balrampur) रवाना हो गई है.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) हितेश चंद्र अवस्थी ने सभी पुलिस अधिकारियों, खास तौर पर क्षेत्र में तैनात अफसरों को सतर्क रहने और जरूरी एहतियात बरतने की हिदायत दी है.

राज्य सरकार (State Government) के एक प्रवक्ता (Spokesman ) ने बताया कि दिल्ली में गिरफ्तार उत्तर प्रदेश के बलरामपुर निवासी आतंकवादी ने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि उसकी अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास के एक महीने के भीतर आतंकी हमला करने की योजना थी.

ये भी पढ़ें- Coronavirus को ठीक करने वाला मरहम हुआ तैयार! इस दवा कंपनी ने किया सबसे बड़ा दावा

प्रवक्ता (Spokeperson) के मुताबिक पकड़े गए आतंकवादी ने यह भी बताया है कि संशोधित नागरिकता कानून (Amended citizenship law) के खिलाफ प्रदेश के विभिन्न जिलों में पिछले साल के अंत में हुई हिंसा में उपद्रवियों से वसूली, संपत्तियों की कुर्की के नए कानून और राज्य में पुलिस के साथ मुठभेड़ में अल्पसंख्यक समुदाय के 47 अपराधियों के मारे जाने का बदला लेने की भी तैयारी थी.

उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ (Special cell) से संपर्क करने के बाद उत्तर प्रदेश का आतंकवाद रोधी दस्ता Anti terrorism squad) दिल्ली रवाना हो गया है. इसके अलावा दस्ते की एक टीम बलरामपुर भी गई है. गिरफ्तार आतंकी बलरामपुर का निवासी बताया जा रहा है.

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने मध्य दिल्ली (Central Delhi) के रिज रोड (Ridge road) इलाके से आईएसआईएस (ISIS) के एक कथित आतंकवादी को गिरफ्तार कर उसके पास से आईईडी विस्फोटक (IED Explosives) बरामद किए हैं. यह गिरफ्तारी शुक्रवार रात को मुठभेड़ के बाद हुई है. (इनपुट भाषा)

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.