close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

तिरुपति बालाजी में 30 सितंबर से 8 अक्‍टूबर तक होगा वार्षिक ब्रह्मोत्‍सवम, तैयारियां जोरों पर

तिरुपति बालाजी में होने वाले इस बार के वार्षिक ब्रह्मोत्‍सव के लिए कुल 7.53 करोड़ रुपये का बजट तय किया गया है.

तिरुपति बालाजी में 30 सितंबर से 8 अक्‍टूबर तक होगा वार्षिक ब्रह्मोत्‍सवम, तैयारियां जोरों पर
शनिवार को हुई उच्‍च स्‍तरीय बैठक.

नई दिल्‍ली : आंध्र प्रदेश के तिरुमला स्थित तिरुपति बालाजी मंदिर में इस बार वार्षिक ब्रह्मोत्‍सव कार्यक्रम का आयोजन 30 सितंबर से 8 अक्‍टूबर के बीच होगा. इसके लिए बड़े स्‍तर पर तैयारियां शुरू हो गई हैं. शनिवार को इन तैयारियों की समीक्षा के लिए तिरुमला में अहम बैठक हुई. कार्यकारी अधिकारी के मुताबिक तिरुपति बालाजी में होने वाले इस बार के वार्षिक ब्रह्मोत्‍सव के लिए कुल 7.53 करोड़ रुपये का बजट तय किया गया है.

उच्‍च स्‍तरीय बैठक में तय किया गया कि इस बजट से निर्माण कार्यों से लेकर अन्‍य व्‍यवस्‍थाएं देखी जाएंगी. इनमें भक्‍तों के लिए 37 एलईडी बड़ी स्‍क्रीन भी लगाई जाएंगी. इनमें से 21 एलईडी स्‍क्रीनों को मंदिर के आसपास के रास्‍तों में लगाया जाएगा. बताया गया कि मंदिर के आसपास के रास्‍तों पर इस समय 306 शौचालय हैं, इनके अतिरिक्‍त 180 मोबाइल शौचालयों की व्‍यवस्‍था और की जाएगी.

देखें LIVE TV

अधिकारी के अनुसार ब्रह्मोत्‍सव के दौरान तिरुमला में कुल 1500 सीसीटीवी लगाए जाएंगे. मंदिर प्रशासन के 1200 कर्मचारी भक्‍तों की सेवा के लिए लगाए जाएंगे. इनके अलावा 4200 पुलिसकर्मी, 3500 श्रीवरी सेवा वॉलंटियर्स और 1500 स्‍काउट एंड गाइड्स तैनात रहेंगे. आंध्र प्रदेश सड़क परिवहन निगम की ओर से भी इस दौरान सार्वजनिक वाहनों की संख्‍या और उनके फेरे बढ़ाए जाएंगे.