close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पश्चिम बंगाल में नहीं थम रही मॉब लिंचिंग, बच्चा चोर समझकर महिला को पीटा

पश्चिम बंगाल में एंटी मॉब लिंचिंग का बिल आने के बाद भी बंगाल में मॉब लिंचिंग की घटनाएं थमने का नाम नही ले रही हैं. 

पश्चिम बंगाल में नहीं थम रही मॉब लिंचिंग, बच्चा चोर समझकर महिला को पीटा

पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल में एंटी मॉब लिंचिंग का बिल आने के बाद भी बंगाल में मॉब लिंचिंग की घटनाएं थमने का नाम नही ले रही हैं. आसनसोल दक्षिण थाने के अंतर्गत संदिग्ध एक महिला को बच्चा चोर समझ कर इलाके के लोगों ने बुरी तरह मारा. ये महिला आसनसोल के एक प्राइवेट स्कूल में एडमिशन लेने की लिये पहुंची थी. जिसके बाद अचानक से वो स्कूल के अंदर घुस गई. जब स्कूल के लोगों ने पूछा तो अचानक से वो वहां से भागने लगी इसके बाद इलाके के लोगों ने उसे पकड़ा और बुरी तरह मारने लगे. खबर मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुँच कर लोगों को रोकने की कोशिश की.

लेकिन पुलिस के साथ भी इलाके के लोगों ने हाथापाई की. मौके से इस महिला को बचा कर पुलिस अपने साथ ले गई. बंगाल सरकार ने मॉब लिंचिंग पर कड़ा नियम बनाएं हैं लेकिन जनता पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ता दिख रहा है. गौरतलब है कि हाल ही में पश्चिम बंगाल सरकार ने मॉब लिंचिंग पर कड़ा प्रावधान बनाया है.

मॉब लिंचिंग से अगर किसी व्यक्ति की मौत होती है तो अभियुक्त को उम्र कैद और 5 लाख तक का जुर्माना भरना होगा. मॉब लिंचिंग से अगर कोई बुरी तरह जख्मी होता है तो अभियुक्त को 10 साल तक जेल या 25 हज़ार से 3 लाख का जुर्माना भरना पड़ सकता है.

मॉब लिंचिंग से अगर कोई घायल होता है तो अभियुक्त को 3 साल की जेल या 1 लाख तक का जुर्माना भरना पड़ेगा. बावजूद इसके लोग कानून को हाथ में लेने से नहीं चूक रहे हैं.