close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र: अशोक चव्हाण बोले, 'कांग्रेस-NCP के विधायकों को अपने पाले में करना चाहती है BJP'

ऐसी अटकले हैं कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल भाजपा में शामिल हो सकते हैं. पाटिल के साथ ही कांग्रेस के कुछ विधायकों के साथ भाजपा में शामिल होनी की संभवना है.

महाराष्ट्र: अशोक चव्हाण बोले, 'कांग्रेस-NCP के विधायकों को अपने पाले में करना चाहती है BJP'
कांग्रेस नेता ने महाराष्ट्र में महागठबंधन के घटक दलों की एक बैठक के बाद यह टिप्पणी की.

मुंबई: कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के विधायकों को भाजपा अपने पाले में करने की कोशिश कर रही है, लेकिन वह अपने प्रयासों में सफल नहीं होगी. चव्हाण ने यह टिप्पणी तब की जब उनसे पार्टी के वरिष्ठ नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल के भाजपा में शामिल होने की संभावना के बारे में पूछा गया. ऐसी अटकलें हैं कि विखे पाटिल कांग्रेस के कुछ विधायकों के साथ भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

 

विखे पाटिल के बेटे सुजय मार्च में भाजपा में शामिल हो गए थे और तब से ऐसी अटकलें हैं कि पूर्व मंत्री भी भगवा पार्टी में शामिल होंगे. चव्हाण ने यहां पत्रकारों को बताया, ‘‘तकनीकी तौर पर वह (विखे पाटिल) अभी भी कांग्रेस में हैं. उनके सत्ताधारी पार्टी में शामिल होने की संभावना है. लेकिन मैं नहीं समझता कि हमारे विधायक भाजपा में शामिल होंगे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा कांग्रेस या एनसीपी के विधायकों पर डोरे डाल रही है. लेकिन मैं नहीं समझता कि ऐसा हो सकेगा. हम सतर्क हैं.’’ कांग्रेस नेता ने महाराष्ट्र में महागठबंधन के घटक दलों की एक बैठक के बाद यह टिप्पणी की.