close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इंदिरा गांधी का नाम लेने में PM मोदी को क्यों होता है संकोच : अशोक गहलोत

गहलोत का कहना था कि पीएम मोदी ने राष्ट्रवाद के नाम पर चुनाव लड़ा. इसके साथ-साथ धर्म के नाम पर ही मोदी ने चुनाव लड़ा लेकिन अब जनता पूरी तरह से समझदार हो गई है. 

इंदिरा गांधी का नाम लेने में PM मोदी को क्यों होता है संकोच : अशोक गहलोत
अशोक गहलोत. (फाइल फोटो)

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने जयपुर में एक बार फिर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की उपलब्धियां गिनाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को घेरने की कोशिश की. अशोक गहलोत ने कहा कि इंदिरा गांधी ने देश के लिए अपनी जान न्योछावर कर दी. हरित क्रांति समेत कई तहर की योजनाएं लेकर आईं. बांग्लादेश को आजाद करवाया. 

इसके आगे गहलोत ने कहा कि इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) ने देश के लिए बड़े-बड़े फैसले लिए. यहां तक कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वायपेयी (Atal Bihari Vajpayee) जी ने इंदिरा गांधी को दुर्गा का रूप बताया लेकिन इसके बावजूद भी पीएम मोदी (Narendra Modi) को उनका नाम लेने में संकोच होता है. अपने 6 साल के कार्यकाल में पीएम मोदी ने आयरन लेडी (Iron Lady) का एक बार भी नाम अपने मुंह से नहीं लिया.

राष्ट्रवाद के नाम पर पीएम मोदी ने लड़ा चुनाव
गहलोत का कहना था कि पीएम मोदी (Narendra Modi) ने राष्ट्रवाद के नाम पर चुनाव लड़ा. इसके साथ-साथ धर्म के नाम पर ही मोदी ने चुनाव लड़ा लेकिन अब जनता पूरी तरह से समझदार हो गई है. दूसरे राज्यों में हो रहे चुनाव में बीजेपी की पोल खुलती हुई दिखाई दे रही है. कांग्रेस पर जनता का भरोसा कायम है. इसलिए आने वाले चुनावों में कांग्रेस की दूसरों राज्यों में जीत निश्चित होगी.

इसके अलावा अशोक गहलोत राजस्थान में निकाय चुनाव (Local Body Election) में जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त नजर आए. सीएम गहलोत का कहना था कि जनता का भरोसा कांग्रेस पर कायम है. इसलिए निकाय चुनाव में कांग्रेस की जीत निश्चित है.