असम: शादी से मना किया तो छात्रा पर एसिड अटैक, आरोपी गिरफ्तार

आरोपी पीड़ित छात्रा से शादी करना चाहता था लेकिन उसने शादी का प्रस्ताव ठुकरा दिया था. पापू इसी बात से नाराज चल रहा था. 

असम: शादी से मना किया तो छात्रा पर एसिड अटैक, आरोपी गिरफ्तार
प्रतीकात्मक फोटो.

अंजनील कश्यप, लखीमपुर: असम के लखीमपुर जिले में कॉलेज छात्रा पर एसिड अटैक का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक, आरोपी का नाम पापु बोरा है और वह छात्रा का पड़ोसी है. सोमवार को घटना उस समय घटी जब छात्रा कॉलेज से अपने घर की तरफ जा रही थी. बताया जा रहा है कि आरोपी पीड़ित छात्रा से शादी करना चाहता था लेकिन उसने शादी का प्रस्ताव ठुकरा दिया था. पापू इसी बात से नाराज चल रहा था. 

पीड़िता बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है. सोमवार को वह कॉलेज खत्म कर पैदल अपनी घर की तरफ आ रही थी. तभी सिरफिरा पापू बाइक पर सवार होकर पीछे से आया और छात्रा पर एसिड फेंककर फरार हो गया. छात्रा की चीख पुकार सुन लोग इकट्ठा हुए और उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसके बाद उसे गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल रिफर कर दिया गया जहां उसका इलाज जारी है.

यह भी पढ़ें: गोपालगंज: पंचायत में लड़ाई के दौरान एसिड अटैक, आठ लोग झुलसे

डॉक्टरों का कहना है कि लड़की का चेहरा बुरी तरह से झुलस गया है. उधर, पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी. मंगलवार को असम पुलिस ने अरुणाचल प्रदेश पुलिस की मदद से आरोपी को अरुणाचल प्रदेश के बंदरदुआ से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस आगे की कार्ररवाई में जुट गई है. उधर, अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रही पीड़िता की हलत गंभीर बनी हुई है.