जयपुर: कांग्रेस प्रभारी का बड़ा बयान, पार्टी में शामिल हुए BSP विधायकों को मिलेगा पूरा मान-सम्मान

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि बसपा (BSP) से कांग्रेस में आए विधायकों को पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा.

जयपुर: कांग्रेस प्रभारी का बड़ा बयान, पार्टी में शामिल हुए BSP विधायकों को मिलेगा पूरा मान-सम्मान
राजस्थान कांग्रेस ने रविवार को कई अहम मुद्दों पर बैठक की.

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस ने रविवार को कई अहम मुद्दों पर बैठक की. इस बैठक में केंद्र सरकार को आर्थिक मंदी, बेरोजगारी के मुद्दों पर घेरने के साथ-साथ अन्य बातों पर भी मंथन किया गया. बैठक की अध्यक्षता प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने की. इसमें दिल्ली से प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे भी शामिल हुए.

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे (Avinash Pandey) ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि बसपा (BSP) से कांग्रेस में आए विधायकों को पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा. इन विधायकों को पार्टी संगठन और सरकार के स्तर पर पूरा हक मिलेगा. सोनिया गांधी के निर्देश के बाद ही विधायकों का कांग्रेस (Congress) में विलय हुआ है. अब पूरे 6 के 6 विधायक कांग्रेस पार्टी के लिए काम करेंगे. इसके अलावा निकाय चुनाव (Local body election) में भी पार्टी संगठन की ओर से जिम्मेदारी दी जाएगी. निकाय और पंचायत चुनाव में भी इन विधायकों को टिकट देने पर विचार किया जा रहा है.

खून-पसीना बहाने वाले कार्यकर्ता को मिलेगी तवज्जो
प्रभारी अविनाश पांडे के बयान के बाद सचिन पायलट ने कहा कि जब बीएसपी के विधायक दल का कांग्रेस दल में विलय हो चुका है, तब अलग से उन्हें पार्टी में शामिल करने की औपचारिकता की आवश्यकता नहीं है. पार्टी में उन्हें जिम्मेदारियां दी जाएंगी. साथ ही निकाय चुनाव में भी उन्हें जिम्मेदारियां दी जाएगी. सचिन पायलट ने एक बार फिर से अपना बयान दोहराते हुए कहा कि पार्टी के लिए खून-पसीना बहाने वाले, झंडा लगाने वाले और दरी बिछाने वाले कार्यकर्ताओं को तवज्जो मिलेगी. राजनीतिक नियुक्तियों में ब्लॉक जिला और प्रदेश स्तर पर कार्यकर्ता को दिया महत्व जाएगा.

रविवार को जयपुर में हुई कांग्रेस की इस बैठक में सीएम अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और सह प्रभारी विवेक बंसल ने विचार-विमर्श किया. जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस (Congress) से पूरा मान-सम्मान मिलने के आश्वासन के बाद पार्टी में शामिल हुए बसपा विधायकों में खुशी की लहर है. उनका कहना है कि हम कांग्रेस के लिए पूरी शक्ति के साथ काम करेंगे.

नाराज हुईं थी बसपा सुप्रीमो मायावती
बता दें कि पिछले दिनों बसपा (BSP) के 6 के 6 विधायकों ने एक साथ ही कांग्रेस का दामन थाम लिया था. इसके बाद से राजस्थान की राजनीति में जबर्दस्त हलचल देखने को मिली थी. वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती भी काफी नाराज हुईं थी. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस (Congress) पर भी हमला बोलते हुए कई गंभीर आरोप लगाए थे.