close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जोधपुर: फलोदी में एटीएम सेवा बंद होने से CASH की हुई किल्लत, आमजन परेशान

यहां एसबीआई(SBI) के मुख्य शाखा व नई सड़क स्थित एसबीबीजे की शाखा के बाहर एटीएम सेवा पिछले 2 दिनों से बंद चल रही है.

जोधपुर: फलोदी में एटीएम सेवा बंद होने से CASH की हुई किल्लत, आमजन परेशान
फलोदी में बंद पड़ा एटीएम.

जोधपुर: जोधपुर(Jodhpur) जिले के फलोदी(Falaudi) में एटीएम सेवा(ATM Service) बंद होने से ग्रामीण व शहरी क्षेत्र से फलोदी की ओर आने वाले लोगों को बड़ी ही परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यहां एसबीआई(SBI) के मुख्य शाखा व नई सड़क स्थित एसबीबीजे की शाखा के बाहर एटीएम सेवा पिछले 2 दिनों से बंद चल रही है. इतना ही नहीं बैंक द्वारा एटीएम बंद होने के कारणों की सूचना भी नहीं दी जा रही. जिससे शहरी व ग्रामीण एटीएम धारको को दीपावली के अवसर पर नकदी को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

एटीएम बंद होने के लोग परेशान
जानकारी के अनुसार, शहर के नई सड़क, एलआईसी ब्रांच स्थित स्टेट बैंक की शाखा का एटीएम 2 दिनों से बंद पड़ा है. साथ ही बाकी बैंकों के भी एटीएम बंद होने से लोग परेशान हो रहे हैं.

खरीददारी में हो रही परेशानी
शहर के राईकाबाग,जवाहर प्याऊ, पत्थर रोड व नई सड़क सहित बैंकों के एक साथ सभी एटीएम बंद होने से लोगों को खरीददारी में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

ठगा सा महसूस कर रहे ग्राहक
ग्रामीण क्षेत्र से खरीदारी करने आए एसबीआई के एटीएम धारक प्रकाश सेन ने बताया कि "दीपावली जैसे कई त्योहारों पर एसबीआई व शहर में अन्य बैंकों के एटीएम या तो खराब रहते हैं या फिर बंद हो जाते हैं जिससे एटीएम सुविधा का लाभ नहीं मिल पाता साथ ही अनजान ग्रामीण एटीएम के भरोसे त्योहारी सीजन पर अपने आप को ठगा सा महसूस करते हैं.''

खामियाजा भुगत रहे ग्राहक
बहरहाल, जो भी हो एटीएम का सही अर्थ ऑल टाइम मनी जो कि ग्राहकों की सेवा में 24 घंटे उपलब्ध रहती है. उस परिभाषा को फलोदी की बैंके गलत साबित करने में तुली है. जिसका खामियाजा एटीएम धारकों को भुगतना पड़ रहा है.