COVID-19: यूपी के इस शहर में स्वयं 'कोरोना वायरस यम' कर रहे हैं लोगों को जागरूक
Advertisement

COVID-19: यूपी के इस शहर में स्वयं 'कोरोना वायरस यम' कर रहे हैं लोगों को जागरूक

पुलिस प्रशासन का ये अनोखा प्रयोग इस वक्त चर्चा का विषय बना हुआ है. 

अयोध्या की सड़कों पर घूम-घूमकर लोगों को जागरूक करते यमराज और उनके दूतों का छायाचित्र।

अयोध्या: देश में आए कोरोना संकट (Coronavirus) के मद्देनजर जारी लॉकडाउन (Lockdown) को सख्ती से पालन कराने के लिए यूपी पुलिस हर मुमकिन कोशिश कर रही है. अब पुलिस प्रशासन ने अयोध्या (Ayodhya) की सड़कों पर कोरोना वायरस यमराज को उतारा है जो पूरे शहर में घूमकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं. पुलिस प्रशासन का ये अनोखा प्रयोग इस वक्त चर्चा का विषय बना हुआ है. 

  1. लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस ने अपनाया अनोखा तरीका
  2. यमराज और उनके दूतों के द्वारा लोगों को कर रहे जागरूक
  3. अयोध्या की सड़कों घूम-घूमकर लोगों को कर रहे जागरूक

अयोध्या के कुमारगंज ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक एसके सिंह के नेतृत्व में ये प्रयोग किया जा रहा है. जिसके तहत यमराज और उनके साथ उनके दूत चिल्लाते हुए लोगों से घर से ना निकलने की बात कह रहे हैं. वे लोगो को संदेश देते हुए कह रहे हैं कि 'हम यमराज हैं, हम कोरोना वायरस हैं, हम आपके प्राण लेने आए हैं, अगर बचना है तो घरों में रहो, वरना हम आपके प्राण को अपने साथ लेकर जाएंगे, क्योंकि हम यम हैं कोरोना वायरस यम, साक्षात मौत है.

ये भी पढ़ें:- PM मोदी ने मुख्‍यमंत्रियों से जिस मास्‍क को पहनकर बात की, क्या है उसकी खास बात

इसके साथ पुलिस अधीक्षक और उनकी पुलिस फोर्स यमराज के साथ जनता को समझा रही है कि कोरोना साक्षात यमराज है और अगर यम से बचना है, तो घर में रहना है. इसके अलावा कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए लॉकडाउन का पालन करना है और अपनी आदतों में भी बदलाव लाना है. जरूरी काम से बाहर निकलते समय मुंह में मास्क लगाना अनिवार्य है, इसी के साथ-साथ बाहर से वापस आने पर हाथों को साबुन धोना जैसे आवश्यक संदेश भी यमराज लाउडस्पीकर से चिल्लाते हुए दे रहे हैं. 

बताते चलें कि जो भी व्यक्ति इसको देख रहा है वह साक्षात कोरोना के संक्रमण को यमराज से तुलना करते हुए अपने घरों में सुरक्षित रहना ही उचित समझ रहा है. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एसके सिंह का कहना है की जनता को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए पुलिस विभाग तरह तरह के उपाय कर रहा है. ड्रामैटिक तरीके से जनता को संदेश दिया जा रहा है ताकि वो लॉकडाउन का पालन करें और घरों से बाहर ना निकलें. इसके बाद भी जो लोग उल्लंघन कर रहें हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

Trending news