close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, चव्हाण को हटाकर बालासाहेब को बनाया नया अध्यक्ष

एआईसीसी की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि डॉ. नितिन राउत, बस्वराज एम पाटिल, विश्वजीत कदम, यशोमती चंद्रकांत ठाकुर ठाकुर और मुजफ्फर हुसैन को कार्यकारी अध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया गया है. 

महाराष्ट्र कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, चव्हाण को हटाकर बालासाहेब को बनाया नया अध्यक्ष
बालासाहेब थरोट को दो चुनावी समतियों की जिम्मेदारी भी दी गई है. (फोटो साभार: फेसबुक/@bbthorat)

नई दिल्ली: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के करीब आने से पहले ही कांग्रेस ने प्रदेश के पार्टी नेतृत्व में बड़े बदलाव किए हैं. कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने शनिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता बालासाहेब थरोट को अध्यक्ष घोषित कर दिया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण को इस पद से हटा दिया गया है. वहीं, 5 अन्य लोगों को कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष भी घोषित किया गया है. इसके साथ ही विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सात नई कमेटियों की भी घोषणा कर दी है.

 

 

एआईसीसी की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि बालासाहेब थरोट महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष होंगे. वहीं, डॉ. नितिन राउत, बस्वराज एम पाटिल, विश्वजीत कदम, यशोमती चंद्रकांत ठाकुर ठाकुर और मुजफ्फर हुसैन को कार्यकारी अध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया गया है. गौरतलब है कि शीर्ष नेतृत्व ने महाराष्ट्र कांग्रेस में बदलाव के साथ ही एकबार फिर से अपने वरिष्ठ नेताओं पर भरोसा जताया है.

इसके साथ ही कांग्रेस ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सात नई कमेटियों का निर्माण भी कर दिया है. को-ऑर्डिनेशन समिति को पूर्व गृह मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे नेतृत्व करेंगे. प्रदेश चुनाव समिति और रणनीति को लेकर बनाई गई समिति को बालासाहेब थरोट लीड करेंगे. वहीं, चुनाव प्रचार समिति का नेतृत्व नाना पटोले करेंगे. वहीं, केसी पदवी को कांग्रेस विधायक दल का नेता बनाया गया है.