6 शहरों से कोलकाता जाने वाली उड़ानों पर लगा बैन बढ़ाया गया

कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते प्रकोप के चलते पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 6 शहरों से आने वाली फ्लाइट्स पर लगाए गए बैन को और आगे बढ़ा दिया है.

6 शहरों से कोलकाता जाने वाली उड़ानों पर लगा बैन बढ़ाया गया

कोलकाताः कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते प्रकोप के चलते पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 6 शहरों से आने वाली फ्लाइट्स पर लगाए गए बैन को और आगे बढ़ा दिया है. फ्लाइट्स को बढ़ाने को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार के एक अफसर ने मंगलवार (11 अगस्त) को यह जानकारी दी है.बता दें कि ममता बनर्जी की सरकार ने कोरोनावायरस के संक्रमण से अधिक प्रभावित शहरों- दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, नागपुर और अहमदाबाद से आने वाली फ्लाइट्स पर बैन लगा रखा है. टीएमसी सरकार ने यह प्रतिबंध 15 अगस्त तक लगाया था लेकिन अब 31 अगस्त तक आगे बढ़ा दिया है.

बता दें कि ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने राज्य में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए राज्य में बैन को और आगे बढ़ाने का फैसला लिया है. इस संबंध में पश्चिम बंगाल के गृह सचिव (Home secretary)अलपन बंदौपाध्याय ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) के सचिव पीएस खरोला (PS Kharola) को एक चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में बंदोपाध्याय ने लिखा, 'मैं आपको सूचना देना चाहता हूं कि इन छह शहरों से कोलकाता आने वाली उड़ानों पर लगी रोक को 31 अगस्त, 2020 तक बढ़ा दिया गया है.'

गौरतलब है कि पिछले दिनों ही राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने घरेलू उड़ानों को शुरू करने पर भी आपत्ति जताई थी. देश में लॉकडाउन (lockdown) के पहले चरण के बाद जब उड़ानों को स्वीकृति दी गई थी तब ममता बनर्जी ने हवाई अड्डों पर यात्रियों की निगरानी/जांच को लेकर सवाल उठाए थे. इसके बाद जुलाई में उन्‍होंने दिल्ली, मुंबई और चेन्नई सहित देश के छह प्रमुख शहरों से आने वाली उड़ानों को बैन कर दिया था.