close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बांसवाड़ा: बाल संप्रेक्षण गृह की खिड़की तोड़ कर 2 अपचारी हुए फरार, तलाश में जुटी पुलिस

जानकारी के अनुसार रविवार रात को 3 बाल अपचारियों ने बांसवाड़ा स्थित संप्रेक्षण ग्रह से भागने के लिए सबसे पहले खिड़की तोड़ी और फरार हो गए. 

बांसवाड़ा: बाल संप्रेक्षण गृह की खिड़की तोड़ कर 2 अपचारी हुए फरार, तलाश में जुटी पुलिस
दो बाल अपचारियों के फरार होने के मामले में बाल संप्रेक्षण गृह पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं.

बांसवाड़ा, सुमित सिंह : राजस्थान के बांसवाड़ा (Banswara) के बाल संप्रेक्षण गृह (Child care home) से दो बाल अपचारियों के भागने का मामला सामने आया है. रविवार रात को दोनों बाल अपचारी संप्रेक्षण गृह की खिड़की तोड़कर फरार हो गए. इन्हें 17 दिन पहले ही यंहा लाया गया था. दोनों   चोरी और ज्यादती जैसे गंभीर आरोपों में सजा काट रहे थे. इनके साथ एक बाल अपचारी भी भागने की फिराक में था लेकिन चौकिदार ने तत्परता दिखाते हुए उसे पकड़ लिया और वो भागने में कामयाब नहीं हो पाया.

जानकारी के अनुसार रविवार रात को 3 बाल अपचारियों ने बांसवाड़ा स्थित संप्रेक्षण गृह से भागने के लिए सबसे पहले खिड़की तोड़ी और फरार हो गए. 3 बाल अपचारियों में से 2 बाल अपचारी तो भागने में कामयाब हो गए लेकिन तीसरा अपचारी भाग पाता उससे पहले मौके पर मौजूद चौकीदार ने उसे पकड़ लिया. संप्रेक्षण गृह के लोगों का कहना है कि फरार दोनों बाल अपचारियों को 17 दिन पहले ही चोरी और ज्यादती के आरोपों में यंहा लाया गया था. वहीं फरार बाल अपचारियों की तलाश लगातार की जा रही है लेकिन उनका कोई भी सुराग अभी तक नहीं लग पा रहा है.

बाल संप्रेक्षण गृह पर उठ रहे गंभीर सवाल
वहीं दो बाल अपचारियों के फरार होने के मामले में बाल संप्रेक्षण गृह पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं. संप्रेक्षण गृह पर सुरक्षा में लापरवाही बरतने और मामले को छिपाने के आरोप लग रहे हैं. हालांकि, बाल संप्रेक्षण गृह के कर्मचारी और अधिकारी इन आरोपों से साफ इंकार कर रहे हैं. उनका कहना है कि बाल अपचारियों की सुरक्षा को लेकर खास ध्यान दिया जाता है. साथ ही मामले को किसी भी तरीके से नहीं दबाया गया. दोनों बाल अपचारियों के फरार होने की सूचना तुरंत पुलिस को दे दी गई थी.

मामले की जांच में जुटी पुलिस का दावा है कि दोनों बाल अपचारियों को पकड़ने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है और दोनों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा.

पहले भी सामने आए हैं ऐसे कई मामले
जाहिर है की बाल संप्रेक्षण गृह से बाल अपचारियों के फरार होने का ये कोई पहला मामला नहीं है. ऐसे कई मामले इससे पहले भी सामने आ चुके हैं. इसी साल मार्च में जंहा 3 बाल अपचारी नगौर स्थित बाल संप्रेक्षण गृह से गार्ड को चकमा देकर फरार हो गए थे वहीं जुलाई में चौंमू स्थित बाल संप्रेक्षण गृह से भी 3 बाल अपचारी फरार हो गए थे.