close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्मू कश्मीरः बारामूला में सुरक्षाबलों ने ढेर किया आतंकी, मुठभेड़ में SPO भी शहीद

 जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान घाटी में दहशत फैलाने की साजिश में लगा है.  

जम्मू कश्मीरः बारामूला में सुरक्षाबलों ने ढेर किया आतंकी, मुठभेड़ में SPO भी शहीद

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुआ मुठभेड़ में एक आतंकी के मारे जाने की खबर है. मारे गए आतंकी की पहचान की जा रही है. इसके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद मिला है. इस मुठभेड़ में जम्मू कश्मीर पुलिस के एसपीओ(स्पेशल पुलिस ऑफिसर) बिलाल के शहीद होने की भी खबर है और सब इंस्पेक्टर घायल हुआ है. पुलिस ने कहा कि घायल उप-निरीक्षक अमरदीप परिहार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सुरक्षा बलों और हथियारबंद आतंकवादियों के बीच मंगलवार शाम शुरू हुई मुठभेड़ मध्यरात्रि तक जारी थी.

बता दें कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान घाटी में दहशत फैलाने की साजिश में लगा है.  

बुधवार तड़के 5.30 बजे जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर मुठभेड़ खत्म होने की जानकारी दी. राज्य पुलिस ने ट्वीट किया, "मुठभेड़ खत्म हो गई. एक आतंकवादी मारा गया, जिसकी पहचान की जा रही है. हथियार और गोला-बारूद बरामद. हमारे साथी एसपीओ बिलाल शहीद हो गए. एसआई अमरदीप परिहार घायल हो गए और आर्मी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है."

मुठभेड़ में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी हुई. गोलीबारी बारामूला में मंगलवार शाम लगभग पांच बजे शुरू हुई और जनता के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई.

जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को केंद्र सरकार द्वारा पांच अगस्त को खत्म करने के बाद सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच पहली मुठभेड़ थी.

(इनपुट आईएएनएस से भी)