close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बारां: कॉलोनी में जलभराव से लोगों को हो रही परेशानी, प्रशासन नहीं ले रहा कोई एक्शन

लोगों का कहना है कि घरों से निकलने वाला गंदा पानी और बारिश का पानी इकठ्ठा हो रहा है. लंबे अरसे से समस्या होने के कारण यहां मच्छर पनप रहे हैं.

बारां: कॉलोनी में जलभराव से लोगों को हो रही परेशानी, प्रशासन नहीं ले रहा कोई एक्शन
पानी में सांप और अन्य जहरीले कीड़ो का भी डर बना रहता है.

राम मेहता, बारां: शहर के हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र स्थित कॉलोनी में जलभराव की समस्या लोगों के लिए आफत बनी हुई है. लंबे समय से यहां बारिश और घरों से निकलने वाला पानी के आगे भरा हुआ हैं. ऐसे में इसके कारण यहां मच्छरों के पनपे और दुर्गंध के कारण क्षेत्र के लोगों का जीना दुभर हो रहा है. 

घर से सड़क तक पहुंचने के लिए लोगों को पानी के बीच होकर निकलने की मजबूरी हो रही है. क्षेत्रवासी लोगों का कहना है कि समस्या को लेकर कई बार नगर परिषद और जिला प्रशासन को अवगत करवा चुके हैं लेकिन इसको लेकर समाधान नहीं हो रहा है. जलभराव की समस्या से परेशान हाउसिंग बोर्ड और दुर्जनपुरा रोड़ क्षेत्र की कई बस्तियों में पानी निकासी के इंतजाम नहीं हैं. 

लोगों का कहना है कि घरों से निकलने वाला गंदा पानी और बारिश का पानी इकठ्ठा हो रहा है. लंबे अरसे से समस्या होने के कारण यहां मच्छर पनप रहे हैं. दुर्गंध के कारण लोगों को दिक्कत हो रही है. ऐसे में बीमारियों का भी अंदेशा बना हुआ है. घरों के चारों तरफ पानी भरा होने के कारण आवाजाही में परेशानी होती हैं. कुछ साल पहले क्षेत्र में सीसी रोड़ बनवाएं गए थे लेकिन उस समय भी पानी की निकासी को लेकर इंतजाम नहीं किए गए. 

पानी में सांप और अन्य जहरीले कीड़ो का भी डर बना रहता है. यहां पानी के बीच मोबाईल टावर और अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरण लगे होने से यहां करंट फैलने का भी खतरा बना हुआ है. ऐसे में लोगों को भयभीत होकर जीवनयापन करना पड़ रहा है. खासकर स्कूली बच्चों, बुजुर्गों और महिलाओं को पानी से होकर निकलने में परेशानी हो रही है. आए दिन फिसलने से लोग चोटिल हो रहे हैं. इसको लेकर कई बार जिला प्रशासन और नगर परिषद को अवगत करवा चुके हैं लेकिन कोई समाधान नहीं हो रहा हैं. लोगों ने शीघ्र समाधान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.