close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बाड़मेर: BSF ने मुनाबाव बॉर्डर से घुसपैठ कर रहे एक पाकिस्तानी को किया गिरफ्तार

बीएसएफ ने पुलिस थाना गडरा को एक पाक नागरिक को सुपुर्द किया है, जिसका नाम भागचन्द बताया जा रहा है. वह कोली जाति का है.

बाड़मेर: BSF ने मुनाबाव बॉर्डर से घुसपैठ कर रहे एक पाकिस्तानी को किया गिरफ्तार
राजस्थान बोर्ड इन दिनों सुर्खियों में आ गया है.

भूपेश आचार्य/बाड़मेर: जम्मू-कश्मीर में बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा के कारण आतंकवादी सीमा पार नहीं कर पा रहे हैं. इसीलिए अब आतंकवादियों ने नया घुसपैठ का ठिकाना तलाशने की कोशिश करने में जुट गया है. खबर के मुताबिक लंबे समय से शांत रहने वाला राजस्थान बोर्डर इन दिनों सुर्खियों में आ गया है. 24 घंटे पहले ही पाकिस्तान से और से बाड़मेर जिले के मुनाबाव बॉर्डर से घुसपैठ कर रहे एक पाकिस्तानी घुसपैठी को गिरफ्तार किया है. अब तक की पूछताछ में सबसे अहम बात यह निकल कर आई है कि आखिर जो पाकिस्तानी करंसी मिली है उसके ऊपर फोन नंबर लिखे हुए हैं, वह किसके हैं. साथ ही, इस घुसपैठ को खुफिया और सुरक्षा एजेंसियां यह देख रही है कि कहीं ड्राई रन तो नहीं था सीमा पार से कोई बड़ी घुसपैठ की तैयारी तो नहीं चल रही है.

पाकिस्तान इतना बौखलाया हुआ है कि आए दिन भारत के अंदर अशांति फैलाने की नई नई साजिश रच रहा है. कुछ समय पहले POK में बच्चों को सीमा रेखा के पास भेजकर सेना को उकसाने की नापाक कोशिश की गई थी. लेकिन वहां पर इनकी नापाक कोशिश पूरी नहीं होने के बाद अब पश्चिमी सीमा पार से नाबालिको को भेजकर सीमा पर भारत की सुरक्षा व्यवस्था को जांचने की कोशिश करने की कुचेष्टा करने की साजिश की बू आ रही है. 

ऐसा ही एक 17 वर्षीय पाक नागरिक मुनाबाव के रास्ते भारत की सीमा को पार कर अकली गांव तक पहुंच गया. स्थानीय ग्रामीणों ने जब संदिग्ध देखा तो पूछताछ की तो उसने अपने आपको भाग चंद कोली निवासी धोरोनारो अमरकोट निवासी बताया तब लोगों ने इसको पकड़कर BSF को सुपुर्द किया. जिसके बाद बुद्दवार को BSF ने उसको स्थानीय गडरारोड थाना पुलिस को सुपुर्द किया है. जिसको आज बाड़मेर लाया जाएगा जहां सुरक्षा एजेंसियों द्वारा सयुंक्त पूछताछ की जाएगी कि आखिर किस मकसद के साथ यह भारत में आया है.

बीएसएफ ने पुलिस थाना गडरा को एक पाक नागरिक को सुपुर्द किया है, जिसका नाम भागचन्द बताया जा रहा है. वह कोली जाति का है. उसकी उम्र करीब सोलह सत्रह वर्ष का है. बीएसएफ अधिकारियों का कहना है की यह मुनाबाव बोर्डेर के ऊपर की तरफ से बोर्डेर पार करते हुए हमने इसको पकड़ा है. जिसे गुरुवार को संयुक्त पूछताछ करेंगी. उसके बाद ही पता चल पाएगा की उसके आने का क्या मकसद था और वह क्या करने आया था.

गौरतलब है की बरसाती समय मे हरे रंग के कपड़े पहनकर सीमा को किया पार ताकि हरी घास के बीच आराम से छुप सके और पकड़ा नहीं जाए. नाबालिग होने की वजह से शायद की अगर पकड़ा गया तो गलती बता कर वापस मांगा जा सकता है. युवक के पास पाक मुद्रा मिली है. एक दस रुपए व एक बीस का नोट भी बरामद किया है.