महाराष्ट्र : सांगली और जलगांव नगर पालिका चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत
Advertisement

महाराष्ट्र : सांगली और जलगांव नगर पालिका चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत

जलगांव नगर पालिका चुनाव में बीजेपी ने 75 सीटों में से 57 सीटों पर जीत दर्ज की और सांगली नगरपालिका चुनाव में 78 सीटों में से 41 सीटें हासिल करके जीत का परचम फहराया. 

(फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्ट्र में जलगांव नगर पालिका चुनाव में बीजेपी ने शिवसेना को शुक्रवार को करारा झटका देते हुए 75 सीटों में से 57 सीटों पर जीत दर्ज की और सांगली नगरपालिका चुनाव में 78 सीटों में से 41 सीटें हासिल करके जीत का परचम फहराया.

राज्य और केंद्र में शिवसेना की सहयोगी बीजेपी ने जलगांव नगर निगम (जेएमसी) में 75 सीटों में से 57 सीटें जीती. शिवसेना नेता सुरेश जैन की खान्देश विकास आघाडी (केवीए) केवल 13 सीटें जीत सकीं. 

केवीए ने पिछले कई वर्षों तक जेएमसी में शासन किया. एक स्थानीय संगठन केवीए ने इन बार शिवसेना के चिह्न पर चुनाव लड़ा था और जेएमसी में उसकी 36 सीटें थीं.ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने तीन सीटों पर दर्ज की जबकि दो सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की.

एनसीपी को एक भी सीट नहीं मिली जबकि पहले उसके नगर निकाय में 11 पार्षद थे. कांग्रेस जलगांव में लगातार दूसरी बार अपना खाता भी नहीं खोल सकी.

बीजेपी ने सांगली-मिराज-कुपवाड नगरपालिका में 78 में से 41 सीटें हासिल करके जीत हासिल की और कांग्रेस को सत्ता से बेदखल किया. पश्चिमी महाराष्ट्र नगर निकाय में वर्तमान में सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस को केवल 20 सीटों पर जीत हासिल हुई जबकि उसकी सहयोगी पार्टी एनसीपी को केवल 15 सीटें मिली. अन्यों को दो सीटों पर जीत मिली.

बीजेपी का इस नगर निकाय में एक भी पार्षद नहीं था. इन दोनों नगरपालिकाओं में एक अगस्त को मतदान हुआ था और आज वोटों की गिनती हुई.

(इनपुट - भाषा)

Trending news