IPL के फाइनल के बीच 'सुपर ओवर' तक जा सकता है बिहार का सियासी थ्रिलर
Advertisement

IPL के फाइनल के बीच 'सुपर ओवर' तक जा सकता है बिहार का सियासी थ्रिलर

पल-पल बदलती सियासी तस्‍वीर के मद्देनजर सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की. उधर पटना में बीजेपी के नेता सुशील मोदी और भूपेंद्र यादव सीएम नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे.

IPL के फाइनल के बीच 'सुपर ओवर' तक जा सकता है बिहार का सियासी थ्रिलर

नई दिल्‍ली: दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आज दिल्‍ली कैपिटल्‍स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल-13 का फाइनल खेला जा रहा है लेकिन थ्रिल बिहार की पिच पर देखने को मिल रहा है. पल-पल बदलती सियासी तस्‍वीर के मद्देनजर सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की. उधर पटना में बीजेपी के नेता सुशील मोदी और भूपेंद्र यादव सीएम नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे.

चुनाव में सत्‍तारूढ़ एनडीए और विपक्षी महागठबंधन के बीच कांटे की टक्‍कर देखने को मिल रही है. इस वक्‍त के रुझानों के मुताबिक एनडीए 119 और आरजेडी के खेमे वाला विपक्षी महागठबंधन 116 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. दिलचस्‍प बात ये है कि अभी भी 26 सीटें ऐसी हैं जिनमें बढ़त का अंतर 1000 वोटों से भी कम है. यानी सियासी पिच पर खेले जाने वाला ये मुकाबला अंतिम समय तक किसी के भी पक्ष में जा सकता है.

इस वक्‍त के रुझानों के मुताबिक बीजेपी 72 सीटों पर आगे है, वहीं राजद 78 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. यानी इस वक्‍त तेजस्‍वी यादव की पार्टी आरजेडी सबसे बड़े दल के रूप में उभरती हुई दिख रही है.

LIVE TV

पल-पल बदल रहे रुझान
मतगणना के रुझानों में भाजपा 72 सीटों पर आगे चल रही है और उसे एक सीट पर जीत हासिल हुई है. जबकि उसकी सहयोगी जदयू 39 सीटों पर आगे चल रही है और एक सीट पर जीत मिली है. मतगणना में हम पार्टी तीन सीट और वीआईपी पार्टी 5 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है.

महागठबंधन से राजद 76  सीटों पर आगे चल रही है और एक सीट पर उसे जीत हासिल हुई है. कांग्रेस 20 सीट, माकपा 3 सीट, भाकपा-माले 12 सीट, भाकपा 3 सीटों पर पर आगे चल रही है . भाजपा और जदयू गठबंधन को अब तक 35.43 प्रतिशत वोट हासिल हुए हैं जबकि राजद-कांग्रेस महागठबंधन को 32.13 प्रतिशत वोट मिले हैं. बहरहाल, चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि कोविड-19 के कारण इस बार मतदान केंद्रों की संख्या बढ़ाई गई थी और मतगणना लंबी खिंच सकती है. निर्वाचन आयोग ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पड़े कुल चार करोड़ से ज्यादा मतों में से शाम साढ़े पांच बजे तक 2.7 करोड़ ईवीएम वोटों की गिनती हुई.

Video-

Trending news