बिहार विधानसभा चुनाव: सुशांत सिंह राजपूत के भाई का क्या हुआ?

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के भाई इस बार फिर से छातापुर विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं.

बिहार विधानसभा चुनाव: सुशांत सिंह राजपूत के भाई का क्या हुआ?
फाइल फोटो

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Elections 2020) में सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के भाई इस बार फिर से छातापुर विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं. उनका नाम नीरज सिंह बबलू है और वो फिलहाल बीजेपी (BJP) के टिकट पर तीसरी बार जीत की ओर अग्रसर हैं. नीरज सिंह बबलू (Neeraj Singh Bablu) अपने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी से इस वक्‍त 18,526 वोटों से आगे चल रहे हैं.

दो बार के विधायक हैं बबलू
नीरज सिंह बबलू बीजेपी के विधायक हैं और दो बार के विधायक भी हैं. नीरज सुपौल की छातापुर विधानसभा सीट (Chhatapur Vidhansabha Seat) से पिछली बार 9292 वोटों से जीते थे. लेकिन इस बार अभी आरजेडी के विपिन कुमार सिंह से आगे हैं.

LIVE TV

'सुशांत की हत्या हुई' कहकर मचा दी थी सनसनी
नीरज सिंह बबलू ने सुशांत की मौत के कुछ समय बाद मीडिया में बयान दिया था कि सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या नहीं की बल्कि हत्या की गई है.

पिछले चुनाव में नीरज का प्रदर्शन
साल 2015 में नीरज ने आरजेडी के जहूर आलम को करीब 9 हज़ार वोटों से हराया था. उस चुनाव में जेडीयू और आरजेडी साथ चुनाव लड़ रहे थे और बीजेपी उस गठबंधन से पिछड़ गई थी. वहीं, साल 2010 में हुए विधानसभा चुनाव में नीरज ने जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़ते हुए अकील अहमद को मात दी थी.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.