close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कोटा में बिहार की छात्रा ने की आत्महत्या, मामले की जांच में जुटी पुलिस

(Rajasthan Police) पुलिस को घटना स्थल से किसी भी प्रकार का सुसाइड नोट या अन्य कोई जानकारी नहीं मिली है. छात्रा ने देर रात अपने कमरे में खुद को फांसी लगा कर आत्महत्या की थी.

कोटा में बिहार की छात्रा ने की आत्महत्या, मामले की जांच में जुटी पुलिस
प्रतीकात्मक तस्वीर

कोटा: राजस्थान के कोटा में एक बार फिर आत्महत्या (Suicide) का मामला सामने आया है. कोटा के कोचिंग सेंटर (Kota Coaching Hub) की एक छात्रा (Student) ने आत्महत्या कर ली है. जानकारी के मुताबिक यह छात्रा बिहार (Bihar) के मधुबनी की रहने वाली थी और कोटा (Kota) के ऐलन कोचिंग सेंटर से मेडिकल प्रवेश परीक्षा (Medical Entrance Exam) की तैयारी कर रही थी. 

मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची महावीर नगर पुलिस ने छात्रा के शव को अस्पताल पहुंचा दिया है. जहां शव का पोस्टमार्टम करने के बाद उसे उसके परिजनों को सौंप दिया जाएगा. वहीं घटना स्थल से पुलिस को अभी तक छात्रा के आत्महत्या करने का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. 

पुलिस को घटना स्थल से किसी भी प्रकार का सुसाइड नोट या अन्य कोई जानकारी नहीं मिली है. छात्रा ने देर रात अपने कमरे में खुद को फांसी लगा कर आत्महत्या की थी. 

यहां आपको बता दें कि कोचिंग हब के नाम से मशहूर राजस्थान का कोटा पहले भी कई छात्रों के आत्महत्या का कारण बन चुका है. यहां पर एनईईटी से लेकर मेडिकल के प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए आने वाले छात्र कई बार कोचिंग सेंटर का प्रेशर नहीं छेल पाते और अपने घरवालों को भी कुछ नहीं बता पाते जिस कारण परेशान हो कर वो ऐसा कदम उठा लेते हैं. हालांकि, इस मामले में छात्रा के आत्महत्या करने के कारणों की पुलिस जांच कर रही है.