close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीकानेर जमीन सौदा: रॉबर्ट वाड्रा की याचिका पर टली सुनवाई, 24 अक्टूबर की तारीख मुकर्रर

वाड्रा के अधिवक्ता पर हाइड एंड सीक का आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसी प्रैक्टिस आज तक नहीं देखी. उन्होंने इस पर पुरजोर तरीके से विरोध करते हुए मामले पर आज ही सुनवाई करने की बात कही

बीकानेर जमीन सौदा: रॉबर्ट वाड्रा की याचिका पर टली सुनवाई, 24 अक्टूबर की तारीख मुकर्रर
फाइल फोटो

भवानी भाटी, जोधपुर: स्काई लाइट प्राइवेट हॉस्पिटलिटी के लिमिटेड लायबिलिटी पार्टनर रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मौरीन वाड्रा से जुड़े मामले पर आज सुनवाई के लिए 2 बजे का समय मुकर्रर था, लेकिन कोर्ट ने 2 बजे से पहले सुनवाई करते हुए मामले में अगली सुनवाई के लिए 5 नवम्बर का समय मुकर्रर कर दिया. इसके बाद 2 बजे एएसजी आरडी रस्तोगी जस्टिस मनोज गर्ग की अदालत में पहुंचे और मामले में 2 बजे का समय निर्धारित होने के बावजूद आगे की तारीख देने पर कड़ी आपत्ति की. एएसजी ने इस दौरान अर्जी पेश की. 

उन्होंने वाड्रा के अधिवक्ता पर हाइड एंड सीक का आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसी प्रैक्टिस आज तक नहीं देखी. उन्होंने इस पर पुरजोर तरीके से विरोध करते हुए मामले पर आज ही सुनवाई करने की बात कही. साथ ही कहा कि जब मैटर पर सुनवाई करनी थी तो उन्हें सूचित करना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं किया. 

इसके बाद अदालत ने दोनों पक्षो को सुनने के बाद एएसजी की आपत्ति अर्जी के साथ ही सुनवाई के लिए 24 अक्टूम्बर का समय मुकर्रर किया. आगामी सुनवाई तक रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मौरीन वाड्रा की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक जारी रहेगी. गौरतलब, है कि बीकानेर से कोलायत क्षेत्र में 275 बीघा जमीन खरीद-फरोख्त मामले में गैरकानूनी तरीके से मनी लॉन्ड्रिंग का यह मामला है. 

रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मौरीन वाड्रा ने कंपनी के महेश नागर को पैसे दिए थे. जिसका चेक महेश नागर ने अपने ड्राइवर को देखकर, उसके नाम इस जमीन की खरीद-फरोख्त कर मामले को अंजाम दिया था. इस मामले में कंपनी के सभी भागीदारों से ईडी पूछताछ कर रही है. पूर्व में कोर्ट के आदेश के बाद रॉबर्ट वाड्रा जयपुर स्थित ईडी के कार्यालय में पेश होकर ईडी के सवालों का भी सामना कर चुके हैं.