बीकानेर: अवैध गैस रीफिलिंग सेंटर पर छापेमारी, बड़ी संख्या में सिलेंडर बरामद

 आज रसद विभाग(Supply Department) की बड़ी कार्यवाई देखने को मिली. जहां नत्थुसर गेट इलाक़े में अवैध रूप से गैस रिफ़िलिंग(Gas Refilling) करने वाले सेंटर पर विभाग ने छापेमारी की. 

बीकानेर: अवैध गैस रीफिलिंग सेंटर पर छापेमारी, बड़ी संख्या में सिलेंडर बरामद
इसपर नकेल कसने के लिए अब विभाग भी सक्रिय हो गया है.

बीकानेर/रौनक व्यास: बीकानेर(Bikaner) में आज रसद विभाग(Supply Department) की बड़ी कार्यवाई देखने को मिली जहां नत्थुसर गेट इलाक़े में अवैध रूप से गैस रिफ़िलिंग(Gas Refilling) करने वाले सेंटर पर विभाग ने छापेमारी की. यहां से रसद विभाग ने भारी मात्रा में गैस सिलेंडर बरामद किए हैं.

दरअसल बीकानेर के नत्थुसर गेट इलाक़े में रसद विभाग को एक सेंटर पर अवैध रूप से चल रहे गैस रिफिलिंग की सूचना मिली थी. जिसके आधार पर विभाग की टीम ने चल रही एक दुकान पर छापेमारी की. जहां इसके आधार पर धड़ल्ले से गैस रिफ़िलिंग का काम चल रहा था वही विभाग ने कार्रवाई करते हुए 16 गैस सिलेंडर सहित अवैध रिफ़िलिंग के इस्तेमाल में आने वाले कई उपकरण बरामद किए हैं. 

कार्यवाही को अंजाम देने वाली अधिकारी डीएसओ सरोज विश्नोई ने बताया कि अवैध रूप से गैस रिफ़िलिंग को लेकर सूचना मिली थी. जिसपर टीम ने कार्यवाही को अंजाम दिया हैं. जिससे हमने भारी मात्रा में गैस सिलेंडर भी बरामद किए हैं.

त्योहारी सीजन को देखते हुए मुनाफाखोर हर तरीके के हथकंडे अपना रहे हैं. अब तो त्योहारी सीजन में गैस सिलेंडर की डिमांड को देखते हुुए बिना लाइसेंस की इस तरीके के अवैध कारोबार को अंजाम दिया जा रहा था. जिसपर नकेल कसने के लिए अब विभाग भी सक्रिय हो गया है और यही कारण है कि जहां भी इस तरह कि शिकायत मिल रही है.

वहां फौरी तौर पर कार्रवाई प्रशासन करने में थोड़ी भी देरी नहीं कर रहा है. साथ ही इस तरह कि अवैध कारोबार से दीवाली पर आगजनी की भी आशंका बढ़ जाती है. जिसको देखते हुए त्योहार से पहले ही विभाग की कोशिश हैं कि पूरी तरीके से सुरक्षा को लेकर तैयारियां सुनीश्चित कर ली जाए.

Sanjay Yadaw, News Desk