close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीकानेर: टीचर की कमी के चलते राजकीय महाविद्यालय के छात्रों का प्रदर्शन, जलाया शिक्षा मंत्री का पुतला

राजकीय महाविद्यालय के छात्र छात्राओं के द्वारा व्याख्याताओं के रिक्त पड़े पदों को भरने और महाविद्यालय में एमए की क्लास शुरू करवाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया. 

बीकानेर: टीचर की कमी के चलते राजकीय महाविद्यालय के छात्रों का प्रदर्शन, जलाया शिक्षा मंत्री का पुतला

त्रिभुवन रंगा, बीकानेर: खाजूवाला के राजकीय महाविद्यालय रिक्त पदों पर व्याख्याताओं की नियुक्ति की मांग को लेकर सोमवार को छात्रों ने उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला जला कर विरोध प्रदर्शन किया और उपखंड कार्यालय पर धरना दिया.

राजकीय महाविद्यालय के छात्र छात्राओं के द्वारा व्याख्याताओं के रिक्त पड़े पदों को भरने और महाविद्यालय में एमए की क्लास शुरू करवाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया. इस दौरान छात्रों ने उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला जला विरोध दर्ज करवाया. उपखंड कार्यालय पर धरना देते हुए उपखंड अधिकारी को शिक्षा मंत्री और विधायक के नाम ज्ञापन सौंपा. 

छात्रों ने कहा कि खाजूवाला में राजकीय महाविद्यालय शुरू हुए 4 साल हो गए हैं. यहां पर 480 छात्र-छात्राएं पढ़ने आते हैं लेकिन यहां पर व्याख्याताओं के रिक्त पड़े पदों के कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित हो रही है. इसके साथ ही छात्रों ने कहा कि महाविद्यालय में 480 विद्यार्थियों की संख्या होने के बाद भी एक ही अंग्रेजी के व्याख्याता हैं और सभी पद रिक्त होने के कारण दूरदराज ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले छात्र-छात्राओं को भारी परेशानियां उठानी पड़ती है. मौके पर पहुंचे थानाधिकारी ने छात्रों से वार्ता कर प्रदर्शन शांत करवाया.