close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीकानेर: पानी की पाइप लाइन टूटने से बर्बाद हो रहा हजारों लीटर पानी, प्रशासन नहीं ले रहा सुध

लोगों ने बताया कि कई दिन से ये पानी की पाइप लाइन टूटी है और लगातार पानी व्यर्थ नालियों में बह रहा है. अभी तक हजारो लीटर पानी बेकार बह चुका है.

बीकानेर: पानी की पाइप लाइन टूटने से बर्बाद हो रहा हजारों लीटर पानी, प्रशासन नहीं ले रहा सुध

बीकानेर: जिले के महाजन कस्बा इलाके में पानी की पाइप लाइन टूटने से हजारों लीटर पानी बेकार बह रहा है. पानी की लाइन टूटने से मेन बाजार में की सड़क पर पानी भर गया. जिससे आने जाने वालों को खासी परेशानी का सामना करना  पड़ रहा है. इतना ही नहीं लाइन टूटने से क्षेत्र के लोगों के घरों में भी पानी की सप्लाई नहीं हो रही है. जिससे रोजमर्रा के काम करने में भी लोगों को दिक्कते पेश आ रही हैं. लोगों का कहना है कि बार बार इसकी शिकायत जलदाय विभाग के कर्मचारियों को की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

लोगों ने बताया कि कई दिन से ये पानी की पाइप लाइन टूटी है और लगातार पानी व्यर्थ नालियों में बह रहा है. अभी तक हजारो लीटर पानी बेकार बह चुका है. एक तो पहले ही इलाके में पानी की सप्लाई पूरी नहीं हो पाती है और अगर होती भी है तो लाइन टूटी होने से पानी बेकार बह जाता है. हालात ये हैं कि लोगों के घरों तक भी पानी नहीं पंहुच पा रहा है जिससे लोग खासे परेशान हैं.

मेन बाजार में लाइन टूटी होने से बाजार की सड़क पर भी पानी भरा हुआ है. जिससे लोग परेशान हैं. लोगों का कहना है कि लाइन टूटने की शिकायत कई बार की जा चुकी है लेकिन कोई अधिकारी या कर्मचारी लाईन की हालत की सुध नहीं लेता.

जलदाय विभाग की लापरवाही से लोगों में गुस्सा देखने को मिल रहा है. लोगों का कहना है कि एक तरफ तो लोगों को पानी बचाने के लिए बड़े बड़े अभियान चलाकर पानी बचाने की सीख दी जाती है और दूसरी तरफ पानी की लाइन से बेकार बेहते पानी को लेकर कोई कार्रवाइ नहीं की जाती.

--सुमित चौधरी, न्यूज डेस्क