बीकानेर: भारी-भरकम चालान का बना नया रिकॉर्ड, करना पड़ा 1 लाख 41 हजार का जुर्माना

राजस्थान (Rajasthan) निवासी एक ट्रक मालिक के ट्रक को बीते पांच सितंबर को ओवरलोडिंग के चलते पकड़ा गया था, जिसके बाद ओवरलोडिंग के लिए उसका 1,41,700 रुपये का चालान काटा गया.

बीकानेर: भारी-भरकम चालान का बना नया रिकॉर्ड, करना पड़ा 1 लाख 41 हजार का जुर्माना
मोटर वाहन (संशोधन) विधेयक 2019 जुलाई माह में संसद में पारित किया गया था

बीकानेर: नए मोटर व्‍हीकल एक्‍ट (Motor Vehicle Act) लागू होने के बाद यातायात नियमों का उल्‍लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई जारी है. इसके क्रम में दिल्‍ली (Delhi) में एक ट्रक का एक लाख रुपये से अधिक का चालान काट दिया गया. संभवत: यह देश का अभी तक का सबसे बड़ा ट्रैफिक चालान (Traffic Challan) बताया जा रहा है. दरअसल, राजस्थान (Rajasthan) निवासी एक ट्रक मालिक के ट्रक को बीते पांच सितंबर को ओवरलोडिंग के चलते पकड़ा गया था, जिसके बाद ओवरलोडिंग के लिए उसका 1,41,700 रुपये का चालान काटा गया.

इसके बाद ट्रक के मालिक ने बीते 9 सितंबर को रोहिणी जिला अदालत में मेट्रोपॉलिटन मजिस्‍ट्रेट- 04 (नॉर्थ-वेस्‍ट) के समक्ष जाकर जुर्माने की राशि का भुगतान किया. ट्रक के मालिक भगवान राम की तरफ से जुर्माने की राशि अदालत में जमा कराई

उल्‍लेखनीय है कि मोटर वाहन (संशोधन) विधेयक 2019 जुलाई माह में संसद में पारित किया गया था, जिसके बाद बढ़ा हुए जुर्माना 1 सितंबर से लागू हो गए था. इसके बाद से ही पुलिस द्वारा यातायात नियमों के उल्लंघन वालों के भारी चालान किए जा रहे हैं, जो सुर्खियों में हैं.

बीकानेर से दिल्ली के लिए सामान भरकर ट्रक रवाना हुआ था दिल्ली में मेट्रो स्टेशन के पास ओवरलोड के कारण इनके ट्रक को सीज कर दिया गया. जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 141000 का जुर्माना लगाया जो ट्रक मालिक कल 9 तारीख को चालान भरकर को छुड़वा चुका है.