close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीकानेर: केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने सीमा पर तैनात जवानों से की मुलाकात, दी दिवाली की शुभकामनाएं

इस दौरान मेघवाल ने जवानों को मिठाई खिलाकर उनका मुंह मीठा कराया और हौसला अफजाई करते हुए कहा कि जो कार्य आप जवान कर रहे हैं वो तारीफे काबिल है.

बीकानेर: केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने सीमा पर तैनात जवानों से की मुलाकात, दी दिवाली की शुभकामनाएं
फाइल फोटो

त्रिभुवन रंगा, बीकानेर: दीपावली के अवसर पर केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने सीमा पर तैनात जवानों से मुलाकात कर उनका मुंह मीठा कराया. इसके साथ ही उन्होंने जवानों का हौसला भी बढ़ाया. साथ ही सीमा पर महिला जवानों को उनकी तैनाती पर बधाई दी.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा चौकी पर बीएसएफ के अधिकारियों और जवानों से मिले. मेघवाल ने समादेष्टा 127वी वाहिनी सीमा सुरक्षा बल अमिताभ पंवार और उनकी पूरी बटालियन को दीपावली की शुभकामनाएं दी. इस दौरान मेघवाल ने जवानों को मिठाई खिलाकर उनका मुंह मीठा कराया और हौसला अफजाई करते हुए कहा कि जो कार्य आप जवान कर रहे हैं वो तारीफे काबिल है. 

अपनी भारत माता की रक्षा के लिए हमारे देश के जवान कटिबद्ध हैं. मेघवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश को जवानों तक पहुंचाया और कहा कि हमारे प्रधानमंत्री दीपावली हर बार सीमा चौकी पर मनाते हैं. वही मंत्री ने कहा कि मैं भी दीपावली पर्व सीमा पर जवानों के साथ मनाऊंगा. 

मंत्री मेघवाल के साथ आए गांधी जी ने सभी जवानों को सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग ना करने और अपने आस-पास के क्षेत्र को स्वच्छ रखने की शपथ दिलाई. इस मौके पर 127वी वाहिनी सीमा सुरक्षा बल के समादेष्टा अमिताभ पंवार ने मंत्री का स्वागत किया और उन्हें स्मृति चिन्ह देकर धन्यवाद ज्ञापित किया. इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बढ़ रहे तनाव को लेकर अधिकारियों से जानकारी ली.