close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए एनडीए उम्मीदवार ओम बिड़ला को समर्थन देगा BJD

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक नीत बीजेडी ने दिल्ली में अपने संसदीय दल की बैठक में यह निर्णय लिया. बीजेडी के लोकसभा में 12 सांसद हैं.

लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए एनडीए उम्मीदवार ओम बिड़ला को समर्थन देगा BJD
बीजेडी प्रमुख और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (फाइल फोटो)

भुवनेश्वर: बीजू जनता दल ने लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए एनडीएउम्मीदवार ओम बिड़ला को समर्थन देने का मंगलवार को निर्णय लिया. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक नीत बीजेडी ने दिल्ली में अपने संसदीय दल की बैठक में यह निर्णय लिया. बीजेडी के लोकसभा में 12 सांसद हैं.

बीजेडी संसदीय दल के नेता पिनाकी मिश्रा ने कहा,‘बीजेडी लोकसभा के अध्यक्ष के तौर पर ओम बिड़ला के चयन संबंधी एनडीए के प्रस्ताव को समर्थन देगा क्योंकि क्षेत्रीय दल केंद्र के साथ रचनात्मक सहयोग पर बल देता है.’

'हमने BJP के प्रस्ताव को समर्थन देने का फैसला किया है'
उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं और संसदीय दल के मंत्री प्रह्लाद जोशी ने पटनायक का सहयोग मांगा है. उन्होंने कहा,‘हमने भाजपा के प्रस्ताव को समर्थन देने का फैसला किया है.’’ 

बीजेडी को उपाध्यक्ष पद मिलने की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर मिश्रा ने कहा,‘हमें सत्तारूढ़ दल या सरकार से इस प्रकार का कोई ठोस प्रस्ताव नहीं मिला है. अध्यक्ष का चुनाव पूरा हो लेने दीजिए.’ उन्होंने कहा कि यदि बीजेडी को भाजपा से ऐसा प्रस्ताव मिलता है तो पार्टी अध्यक्ष इस मामले पर फैसला करेंगे.

बीजेडी एक 'एक राष्ट्र-एक चुनाव' के सर्मथन में
‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ को लेकर बुधवार को होने वाली बैठक के बारे में मिश्रा ने कहा कि पटनायक ने पहले ही अपना रुख स्पष्ट कर दिया है कि बीजेडी ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ के समर्थन में हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले पर चर्चा की खातिर बैठक के लिए सभी दलों के प्रमुखों को आमंत्रित किया है.  बीजेडी सूत्रों ने बताया कि पटनायक इस बैठक में भाग लेंगे.