जानिए, जम्मू-कश्मीर में BJP क्यों कर रही अपील, नेशनल कॉन्फ्रेंस को लड़ना चाहिए चुनाव

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) से अपील करते हुए कहा कि वह जम्मू-कश्मीर में मार्च में होने जा रहे पंचायत उपचुनावों में हिस्सा ले.

जानिए, जम्मू-कश्मीर में BJP क्यों कर रही अपील, नेशनल कॉन्फ्रेंस को लड़ना चाहिए चुनाव
फाइल फोटो

श्रीनगर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) से अपील करते हुए कहा कि वह जम्मू-कश्मीर में मार्च में होने जा रहे पंचायत उपचुनावों में हिस्सा ले. भाजपा के राज्य महासचिव अशोक कौल ने श्रीनगर में पत्रकारों से कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस को चाहिए कि बिना किसी शर्त के वह पंचायत उपचुनावों में भाग ले. उन्होंने कहा, "हम नेशनल कॉन्फ्रेंस से आग्रह करते हैं कि वह पंचायत चुनावों (उपचुनावों) में भाग ले, अगर वे ऐसा करते हैं, तो हम उनका स्वागत करेंगे."

कौल ने कहा कि पंचायत चुनाव के लिए किसी बड़े नेता की जरूरत नहीं होती और नेशनल कॉन्फ्रेंस जैसी जमीन से जुड़ी पार्टी को घबराकर उपचुनाव से पीछे नहीं हटना चाहिए. उन्होंने आगे कहा, "अमित शाह (गृहमंत्री) और जे.पी. नड्डा (भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष) यहां चुनाव लड़ने नहीं आ रहे हैं, स्थानीय नेता ही चुनाव में उतरेंगे." कौल ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस को चाहिए कि बयानबाजी छोड़कर अपनी ताकत दिखाए और उपचुनाव में भाग ले.

यह भी देखें:-

उन्होंने बताया कि पूर्व में चुनावों का बहिष्कार करने वाले दलों ने इसके बजाय प्रॉक्सी उम्मीदवारों का इस्तेमाल किया. कैल ने कहा, "उन्होंने शहरी स्थानीय निकाय चुनाव का बहिष्कार किया, लेकिन प्रॉक्सी उम्मीदवार खड़ा कर दिया."
इससे पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस ने कहा कि 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 के रद्द होने और जम्मू एवं कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा छीने जाने के बाद से उसका शीर्ष नेतृत्व हिरासत में है. ऐसे में वह पंचायत उपचुनाव में कैसे भाग ले सकती है.

इनपुट आईएएनएस से भी