close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्रः बीजेपी ने जारी की 125 उम्मीदवारों की लिस्ट, नागपुर दक्षिण-पश्चिम से लड़ेंगे फडणवीस

खास बात यह है कि बीजेपी ने इस बार लोकमान्य तिलक और छत्रपति शिवाजी महाराज के परिवार के सदस्य को भी प्रत्याशी बनाया है. 

महाराष्ट्रः बीजेपी ने जारी की 125 उम्मीदवारों की लिस्ट, नागपुर दक्षिण-पश्चिम से लड़ेंगे फडणवीस

मुंबईः महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 (Maharashtra Assembly Elections 2019) के लिए बीजेपी ने मंगलवार को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी. इस लिस्ट में 125 उम्मीदवारों को नाम शामिल है जिनमें सीएम देवेंद्र फडणवीस भी हैं. सीएम फडणवीस नागपुर दक्षिण-पश्चिम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी अपने 12 विधायकों का टिकट काट दिया है. पहली लिस्ट में 52 विधायकों को टिकट दिया गया है. इस बार पार्टी ने 12 महिलायों को भी टिकट दिया गया है. महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल कोथरूड सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे, वहीं परली विधानसभा सीट से पंकजा मुंडे को प्रत्याशी बनाया गया है.

खास बात यह है कि बीजेपी ने इस बार लोकमान्य तिलक और छत्रपति शिवाजी महाराज के परिवार के सदस्य को भी प्रत्याशी बनाया है. पुणे की मेयर मुक्ता तिलक को बीजेपी ने कसबा पेठ सीट से प्रत्याशी बनाया है. मुक्ता तिलक लोकमान्य तिलक की बहू हैं.

हाल ही में कांग्रेस पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले राधाकृष्ण विखे पाटिल को बीजेपी ने शिर्डी से चुनाव मैदान में उतारा है. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री गिरीश महाजन को बीजेपी ने जामनेर से प्रत्याशी बनाया है. नवी मुंबई की दोनों विधानसभा सीटे बीजेपी को मिली है. इसको लेकर शिवसैनिक काफी कोशिश कर रहे थे. ऐरोली सीट पर शिवसेना ने दावा बोला था. बाहरी पार्टी से बीजेपी में आए ज्यादातर लोगों को पहली लिस्ट मे जगह मिली है. प्रकाश मेहता, एकनाथ खडसे, राज पुराहित के नाम पहले लिस्ट में नही है. बीजेपी के कोटे से दो विधान परिषद की जगह शिवसेना को मिलेगी.