महाराष्ट्र: विधानसभा में नेता विपक्ष चुने गए देवेंद्र फडणवीस

इससे पहले रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नाना एफ. पटोले को रविवार को महाराष्ट्र विधानसभा  के 14वें अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुने जाने की घोषणा कर दी गई.

महाराष्ट्र: विधानसभा में नेता विपक्ष चुने गए देवेंद्र फडणवीस
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

मुंबई: पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा में नेता विपक्ष चुना गया है. इससे पहले रविवार को कांग्रेस (congress) के वरिष्ठ नेता नाना एफ. पटोले को रविवार को महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly) के 14वें अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुने जाने की घोषणा कर दी गई।

विधानसभा में देवेंद्र फडणवीस ने कहा, हमने अध्यक्ष पद के लिए किशन कथोरे को उम्मीदवार बनाया था लेकिन सर्वदलीय बैठक में सबने हमसे अपील की और यह एक परंपरा भी रही है कि अध्यक्ष का चुनाव निर्विरोध होता रहा है. तो इसलिए हमने दूसरे दलों की मांग मान ली और अपने उम्मीदवार का नाम वापस ले लिया. 

इस मौके पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, मैंने देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) से बहुत कुछ सीखा है और मैं हमेशा उनका दोस्त रहूंगा.' 

सदन में बोलते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि वह कभी देवेंद्र फडणवीस को विपक्षी नेता नहीं कहेंगे. बता दें पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को नेता विपक्ष चुना गया है. ठाकरे ने कहा, मैं आपको (फडणवीस) को नेता विपक्ष नहीं कहूंगा बल्कि मैं आपको एक जिम्मेदार नेता कहूंगा. अगर आप हमारे साथ सही रहे होते तो आज यह (बीजेपी-शिवसेना टकराव) सब नहीं होता.