बीजेपी नेता बोले-शिवसेना से गठबंधन की कोशिश अंत तक जारी रहेगी

महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि यदि बीजेपी और शिवसेना एक साथ रहीं तो विपक्षी कांग्रेस और एनसीपी ‘कहीं नहीं ’ रहेंगी. 

बीजेपी नेता बोले-शिवसेना से गठबंधन की कोशिश अंत तक जारी रहेगी
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

मुंबई: बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने शनिवार को कहा कि पार्टी शिवसेना से गठबंधन की कोशिश ‘अंत तक’ करती रहेगी. पाटिल ने कहा कि यदि बीजेपी और शिवसेना एक साथ रहीं तो विपक्षी कांग्रेस और एनसीपी ‘‘ कहीं नहीं ’’ रहेंगी. 

गौरतलब है कि बीजेपी और शिवसेना केंद्र और महाराष्ट्र की सरकार में साझेदार हैं , लेकिन दोनों के बीच तकरार की खबरें अक्सर आती रहती हैं. शिवसेना ने अगला लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया है. 

'हम साथ आए तो विपक्षी पार्टियां कहीं नहीं रहेंगी'
बीजेपी नेता ने कहा, ‘यदि दोनों लोकसभा उप - चुनावों , छह स्थानीय निकाय क्षेत्रों और चार शिक्षक / स्नातक क्षेत्रों के लिए विधान परिषद चुनावों के नतीजों को देखें तो बीजेपी और शिवसेना को अधिकतम वोट मिले हैं. कांग्रेस और एनसीपी को जबर्दस्त नुकसान हुआ है.’ उन्होंने कहा, ‘यदि हम दोनों साथ आ गए तो दोनों विपक्षी पार्टियां कहीं नहीं रहेंगी.’ 

हाल में पालघर लोकसभा सीट पर हुए उप - चुनाव में बीजेपी ने शिवसेना को हराया था जबकि कांग्रेस उम्मीदवार की जमानत जब्त हो गई थी. विधान परिषद की कुछ सीटों पर हुए चुनावों में बीजेपी ने लातूर - बीड - उस्मानाबाद स्थानीय निकाय सीटें और कोंकण स्नातक सीट एनसीपी से छीनी थी. परभणी - हिंगोली और नासिक स्थानीय निकाय सीटों पर शिवसेना ने एनसीपी को मात दी. 

पाटिल ने कहा , ‘हम शिवसेना से गठबंधन की कोशिश अंत तक करते रहेंगे. मतभेद सुलझाए जा सकते हैं. बहरहाल , यदि शिवसेना ने अकेले चुनाव लड़ने का अपना फैसला नहीं बदला तो बीजेपी भी अपने दम पर लड़ेगी. ’ 

(इनपुट - भाषा)