तेलंगाना: BJP का घोषणा पत्र जारी, हर साल एक लाख लोगों को मुफ्त गाय देने का वादा
Advertisement

तेलंगाना: BJP का घोषणा पत्र जारी, हर साल एक लाख लोगों को मुफ्त गाय देने का वादा

बीजेपी के घोषणापत्र में कहा गया है कि पार्टी सत्ता में आने पर धन और दूसरे प्रलोभन देकर ‘बलात धर्म परिवर्तन’ को रोकने के लिए वह कानून बनाएगी. 

यह घोषणा पत्र बीजेपी की राज्य इकाई के प्रमुख के लक्ष्मण ने जारी किया. (फोटो साभार - ANI)

हैदराबाद: बीजेपी ने तेलंगाना विधानसभा चुनावों के लिए गुरुवार को जारी घोषणापत्र में कहा है कि अगर वह सत्ता में आती है तो किसानों के दो लाख रुपये तक के कर्ज की माफी, स्नातकों को मुफ्त लैपटॉप, शराब की बिक्री को नियमित करने के साथ हर साल एक लाख लोगों को मुफ्त में गाय प्रदान की जायेगी. राज्य में सात दिसंबर को मतदान होगा.

यह घोषणा पत्र बीजेपी की राज्य इकाई के प्रमुख के लक्ष्मण ने जारी किया. इसमें कहा गया है कि पार्टी सत्ता में आने पर धन और दूसरे प्रलोभन देकर ‘बलात धर्म परिवर्तन’ को रोकने के लिए वह कानून बनाएगी. इसमें यह भी कहा गया है कि बांग्लादेश से ‘अवैध रूप से प्रवेश’ करने वाले लोगों तथा रोहिंग्या समुदाय के लोगों को वापस भेजा जाएगा. 

हर किसान को उच्च गुणवत्ता वाले बीज देने का वादा
किसानों के लिए कहा गया है कि हर किसान को उच्च गुणवत्ता वाले बीज और मुफ्त में बोरवैल या पंपसेट दिया जाएगा. स्नातक छात्रों के लिए मुफ्त लैपटॉप, सातवीं कक्षा से 10 वीं कक्षा तक की लड़कियों को निशुल्क साइकिल जबकि स्नातक और उससे ऊपर के पाठ्यक्रमों में पढ़ रही लड़कियों को 50 प्रतिशत सब्सिडी के साथ 'स्कूटी' (दोपहिया) मिलेगी. इसमें 2022 तक सभी योग्य गरीबों को मुफ्त घरों का वादा किया गया है.

और क्या कहा गया है घोषणा पत्र में?
घोषणा पत्र मे कहा गया कि एनडीए सरकार की 'आयु्ष्मान भारत' स्वास्थ्य योजना के कार्यान्वयन के अलावा, प्रत्येक मंडल (प्रशासनिक इकाई) में जेनेरिक दवा केंद्र स्थापित करने के लिए कदम उठाये जायेंगे. बेरोजगार युवाओं को प्रति माह 3,116 रुपये बेरोजगारी भत्ता मिलेगा.

इसमें गरीब लड़कियों की शादी के लिए एक लाख रूपये और एक तोला सोना देने का वादा भी किया गया है. वरिष्ठ नागरिकों को कैलाश मानसरोवर, काशी और पुरी की यात्रा के लिए सहायता राशि दी जाएगी. 

Trending news