close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BJP सांसद ने डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए एक केंद्रीय कानून बनाने की मांग की

भाजपा सांसद ने कहा कि हमें यह समझने की जरूरत है कि डाक्टर भी मनुष्य ही होते हैं और उनके खिलाफ हिंसा अस्वीकार्य है. 

BJP सांसद ने डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए एक केंद्रीय कानून बनाने की मांग की
सुभाष राव भामरे ने की मांग. फाइल फोटो

नई दिल्ली : भाजपा सांसद डॉ. सुभाष राव भामरे ने देश के विभिन्न हिस्सों में डाक्टरों पर होने वाले हमलों का मुद्दा उठाया और सभी राज्यों से चिकित्सकों की सुरक्षा के लिये प्रभावी विधायी प्रावधान करने और एक केंद्रीय कानून बनाने की मांग की.

शून्यकाल के दौरान इस विषय को उठाते हुए डा. सुभाष भामरे ने कहा कि हाल ही में कोलकाता में एक अस्पताल में डाक्टरों पर हमले की घटना सामने आई. ऐसी घटनाएं देश के कई क्षेत्रों में भी सामने आती रही हैं. उन्होंने कहा कि चिकित्सा क्षेत्र में उन्नति के बावजूद कई चीजें ऐसी हैं जो डाक्टरों के हाथ में नहीं होतीं. कभी ऐसा होता है कि कोई घटना घट जाने पर मरीजों के रिश्तेदार डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हैं. डाक्टरों पर हमले की घटनाएं भी सामने आती हैं.

भाजपा सांसद ने कहा कि हमें यह समझने की जरूरत है कि डाक्टर भी मनुष्य ही होते हैं और उनके खिलाफ हिंसा अस्वीकार्य है. उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की प्रसन्न्ता है कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डा. हर्षवर्द्धन ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को डाक्टरों की सुरक्षा के संबंध में पत्र लिखा है.

भामरे ने कहा कि 19 राज्यों ने डाक्टरों की सुरक्षा के लिये कुछ विधायी प्रावधान किये हैं और सभी राज्यों को इस तरह के कदम उठाने चाहिए. उन्होंने कहा कि इस संबंध में एक केंद्रीय कानून भी बनाया जाना चाहिए. भाजपा सदस्य ने इस विषय पर एक अल्पावधि चर्चा कराने की भी मांग की.