महाराष्ट्र का सियासी संग्राम: NCP अध्यक्ष शरद पवार से मिलने पहुंचे BJP सांसद संजय काकड़े

संजय काकड़े पिछले दिनों अपने एक बयान को लेकर चर्चा में आ गए थे जिसमें उन्होंने दावा किया था कि शिवसेना के 45 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं. 

महाराष्ट्र का सियासी संग्राम: NCP अध्यक्ष शरद पवार से मिलने पहुंचे BJP सांसद संजय काकड़े
(फोटो साभार - ANI)

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में तेजी से बदले राजनीतिक घटनाक्रम के बीच रविवार को बीजेपी (BJP) सांसद संजय काकड़े एनसीपी (NCP) प्रमुख शरद पवार (sharad pawar)से मिलने उनके घर पहुंचे हैं. बता दें संजय काकड़े (Sanjay Kakade) पिछले दिनों अपने एक बयान को लेकर चर्चा में आ गए थे जिसमें उन्होंने दावा किया था कि शिवसेना के 45 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं. 

बता दें शरद पवार ने सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई से पहले रविवार सुबह पार्टी नेताओं की एक बैठक अपने घर पर बुलाई है. सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद दोपहर 2 बजे एनसीपी विधायक दल की बैठक भी होनी है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शनिवार सुबह अचानक भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को शपथ दिलाए जाने के खिलाफ शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट रविवार को सुबह 11.30 बजे सुनवाई करेगी. शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस शनिवार शाम सुप्रीम कोर्ट पहुंची थी और नई सरकार को 24 घंटे के भीतर बहुमत साबित करने का निर्देश देने की अपील की थी.

एनसीपी की शनिवार शाम को हुई बैठक में अजीत पवार पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए पार्टी ने उन्हें विधायक दल के नेता पद से हटा दिया था. एनसीपी ने उनके स्थान पर प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील को विधायक दल का नया नेता चुना है. 

गौरतलब है कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार सुबह आठ बजे भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलवाई. एनसीपी प्रमुख शरद पवार के बागी भतीजे अजीत पवार ने भी उनके साथ उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली.