विपक्षियों पर भड़के अमित शाह, बोले- हिम्मत है तो कह कर देखें कि धारा 370 वापस लाएंगे

महाराष्ट्र (Maharashtra) में शनिवार को चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा. चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में राजनीतिक पार्टियां कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं

विपक्षियों पर भड़के अमित शाह, बोले- हिम्मत है तो कह कर देखें कि धारा 370 वापस लाएंगे
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र के राजुरा में जनसभा को किया संबोधित

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में शनिवार को चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा. चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में राजनीतिक पार्टियां कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं. शुक्रवार को सभी पार्टियों के बड़े नेता रैलियां कर रहे हैं. शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), अमित शाह (Amit Shah), उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray), आदित्य ठाकरे, शरद पवार (Sharad Pawar) रैलियों को संबोधित कर रहे हैं. बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly Elections 2019) की सभी सीटों के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. वहीं वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी.

शुक्रवार को ताबड़तोड़ रैलियों के बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह महाराष्ट्र के राजुरा में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. अमित शाह ने वहां अपने अंदाज में विरोधियों पर हमला करते हुए कहा, "राहुल बाबा और शरद पवार OBC समाज की बात करते हैं. लेकिन, 70 साल तक इन लोगों ने OBC समाज को संवैधानिक सम्मान नहीं दिया. आपने 2014 में जब नरेन्द्र मोदी सरकार बनाई तब OBC समाज को संवैधानिक अधिकार मिले. देवेन्द्र फडणवीस ने OBC आयोग बनाने का काम किया है. भाजपा सरकार ने आदिवासी समाज के स्वतंत्रता सेनानियों के लिए 25 करोड़ रुपये के खर्च से अलग स्मारक बनाने का निर्णय करके उनको इतिहास का हिस्सा बनाने का काम किया है."

शाह ने आगे कहा, "मोदी जी ने एक झटके में अनुच्छेद 370 हटाने का काम किया है. हिम्मत है तो शरद पवार कह दें कि अगर उनकी सरकार बनेगी तो अनुच्छेद 370 को वापस लाएंगे. अगर राहुल बाबा में हिम्मत है तो कह कर देखें कि अनुच्छेद 370 को वापस लाएंगे. वोट बैंक की राजनीति के लिए कांग्रेस ने देश की सुरक्षा को ताक पर रख दिया. महाराष्ट्र शिवाजी महाराज, वीर सावरकर का प्रदेश है. स्वराज के संस्कार, स्वराज का संघर्ष यहां से शुरू हुआ. ये बाल गंगाधर तिलक का प्रदेश है और कांग्रेस-NCP कहती है कि महाराष्ट्र का कश्मीर से क्या संबंध है."

देखें लाइव टीवी

उन्होंने अपना हमला जारी रखते हुए आगे कहा, "शरद पवार हंसते हैं और कहते हैं कि मोदी जी और अमित शाह शौचालय को विकास कहते हैं. अरे पवार साहब जिस घर में शौचालय नहीं होता है और मां-बहनों, बच्चियों को खुले में जाना पड़ता है, उनकी शर्मिंदगी आपको महसूस नहीं होगी क्योंकि आपने अरबों-खरबों रुपया इकट्ठा कर लिया है. देशभर के आदिवासी भाइयों को पट्टे देने का काम मोदी सरकार करना चाहती है. महाराष्ट्र में आचार संहिता के बाद तुरंत पट्टे देने का काम भाजपा सरकार करेगी."

शाह ने आगे कहा, "कांग्रेस और NCP के नेताओं को पूछना चाहता हूं कि 15 साल तक आपकी सरकार चली, आपने महाराष्ट्र को क्या दिया? 13वें वित्त आयोग में कांग्रेस ने महाराष्ट्र को 1,15,000 करोड़ रुपये दिया था. मोदी जी ने 14वें वित्त आयोग में 4,38,000 करोड़ रुपये से ज्यादा देने का काम किया. मोदी जी ने दुनिया में भारत के सम्मान को बढ़ाने के काम किया है. मोदी जी विश्व में जहां-जहां जाते हैं, वहां हजारों-लाखों लोग मोदी, मोदी, मोदी... के नारे लगाते हैं. ये मोदी, मोदी के नारे महाराष्ट्र की जनता और सवा सौ करोड़ देशवासियों के सम्मान में लग रहे हैं."