close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: निकाय चुनाव से पहले शहरी राजनीति में उबाल, BJP ने उठाए नगर निगम पर सवाल

बीजेपी(BJP) ने सोमवार को एक बार फिर मेयर विष्णु लाटा (Vishn Lata) और कांग्रेस(Congress) पार्टी की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं.

जयपुर: निकाय चुनाव से पहले शहरी राजनीति में उबाल, BJP ने उठाए नगर निगम पर सवाल
बीजेपी और कांग्रेस के बीच निगम चुनाव के पहले विवाद जारी है. (फाइल फोटो)

जयपुर: निकाय चुनावों की तारीख नजदीक आने के साथ ही शहरी की राजनीति में उवाल देखने को मिल सकता है. बीजेपी(BJP) ने सोमवार को एक बार फिर मेयर विष्णु लाटा (Vishnu Lata) और कांग्रेस(Congress) पार्टी की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं.

बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री अरूण चतुर्वेदी ने रामनगर कावंटिया शॉपिंग सेंटर की सरकारी जमीन(Government Land) पर अवैध कब्जे(Illigeal Occupation) की शिकायत को लेकर नगर निगम(Municipal Corporation) के सिस्टम पर सवाल खड़े किए हैं. 

शहर में हो रहे हैं अवैध कब्जे
चतुर्वेदी ने आरोप लगाया कि शहर में अवैध कब्जे हो रहे हैं, अवैध निर्माणों पर शिकायत के बाद भी कार्यवाही नहीं होने से निगम प्रशासन की मिलीभगत तो सामने आती ही है साथ ही निगम ऐसे माफियाओं को संरक्षण देने का काम कर रहा हैं.

मेयर ने आरोप को किया खारिज
जहां बीजेपी की ओर से आरोप लग रहे हैं. वहीं मेयर विष्णु लाटा नें अरूण चतुर्वेदी के आरोप को खारिज करते हुए कहा कि बीजेपी को अवैध निर्माणों की याद चुनावों से पहले आ रही है. जयपुर नगर निगम में 19 सालों तक बीजेपी का राज रहा है. लाटा का कहना है कि पहले बीजेपी को गिरेबान में झांक के देखना चाहिए.

चुनाव से पहले छाई राजनीति
दरअसल निकाय चुनावों से पहले शहर की राजनीति में इस तरह उबाल देखने को मिल रहा है. अवैध निर्माणों को लेकर जहां बीजेपी कांग्रेस और मेयर विष्णु लाटा पर आरोप लगा रही है, वहीं, कांगेस आरोपों को सिरे से खारिज कर रही है.