close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वसुंधरा राजे को साइडलाइन करने की नहीं है कोई मंशा: बीजेपी प्रभारी अविनाश राय खन्ना

बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना (Awinash Rai Khanna) गुरुवार को मंडावा विधानसभा उपचुनाव (Mandawa Vidhansabha By Elections) में प्रचार के दौरान झुंझुनूं पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बीजेपी कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ अब तक की तैयारियों पर समीक्षा की. 

वसुंधरा राजे को साइडलाइन करने की नहीं है कोई मंशा: बीजेपी प्रभारी अविनाश राय खन्ना
झुंझुनूं में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना.

संदीप केडिया, झुंझुनूं: बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना (Awinash Rai Khanna) गुरुवार को मंडावा विधानसभा उपचुनाव (Mandawa Vidhansabha By Elections) में प्रचार के दौरान झुंझुनूं पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बीजेपी कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ अब तक की तैयारियों पर समीक्षा की. 

इस मौके पर खन्ना ने जी राजस्थान न्यूज से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि एक साल बीत जाने के बाद भी प्रदेश की कांग्रेस सरकार (Congress Government) कंफ्यूज्ड है. वह अभी तक यह तय नहीं कर पा रही है कि निकाय चुनाव में अध्यक्ष, सभापति और मेयर के चुनाव सीधे करवाए जाएं या फिर पार्षदों के जरिए. प्रदेश की सरकार जनता का मूड भांप चुकी है. इसलिए वह डर रही है. 

वसुंधरा पर कही यह बात
उन्होंने पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को साइड लाइन करने के सवाल भी कहा कि पार्टी की ऐसी कोई मंशा नहीं है. राजे पार्टी की सर्वमान्य नेता है. हनुमान बेनीवाल के साथ जो गठबंधन हुआ. वो एक पार्टी के साथ राजनैतिक गठबंधन है. 

मंडाला उप चुनाव में बीजेपी की होगी जीत 
उन्होंने कहा कि मंडावा उप चुनाव में बीजेपी की जीत इसलिए सुनिश्चित है कि लोगों ने केंद्र सरकार के काम-काज को भी देखा और राज्य सरकार के एक साल के काम-काज को भी देख लिया है. जिस ढंग से कांग्रेस ने सत्ता में आने के लिए वादे किए और वो पूरे नहीं किए. उससे आम जनता के दिलों में ठेस पहुंची है. इसलिए जनता चाहती है कि वे दोनों उप चुनाव में कांग्रेस को हराकर जगाए और उन्हें अपने वादों को पूरा करने की याद दिलाए. 

उन्होंने कहा कि बीजेपी कैडर बेस पार्टी है. वह ना केवल उप चुनाव जीतेगी. बल्कि निकाय और पंचायत चुनावों में भी जीत दर्ज करेगी.

प्रदेश सरकार की नाकामियां करेंगे उजागर
खन्ना ने बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की नाकामियां और केंद्र सरकार की उपलब्धियों के दम पर हम उप चुनाव में उतरे है. साथ ही मंडावा उप चुनाव हम हर हाल में जीतेंगे. 

राजस्थान में बढ़ा अपराध का ग्राफ
उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में अपराध का ग्राफ बढ़ा है और अपराधी बेलगाम हो गए है. वहीं जो वादे कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आने से पहले किए थे. उन वादों को अब तक पूरा नहीं किया है. जिसका गुस्सा लोगों में हैं. उन्होंने कहा कि धारा 370 और तीन तलाक जैसे मुद्दों पर ऐतिहासिक फैसले आज भी पूरे देश में सराहे जा रहे है. 

महिला मोर्चा के साथ भी की खन्ना ने चर्चा
इस मौके पर खन्ना ने पार्टी के महिला मोर्चा की महिला कार्यकर्ताओं के साथ भी संगठन के साथ-साथ उप चुनावों को लेकर चर्चा की. उन्होंने कहा कि मंडावा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक घर घर जाकर महिला मतदाताओं को जागरूक करें. 

उन्होंने केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए धारा 370, अनुच्छेद 35 ए से होने वाले फायदों, तीन तलाक से मुस्लिम महिलाओं के सम्मान में वृद्धि व प्रधानमंत्री मोदी द्वारा विश्व पटल पर भारत की बढ़ती छवि को मतदाताओं के समक्ष रखने को कहा. 

बैठक में प्रदेश प्रकल्प प्रमुख बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान डॉ. मीना अशोपा, विजय लक्ष्मी हिमतासर, महिला अध्यक्ष विमला चौधरी, जिला महामंत्री योगेंद्र मिश्रा, राजेंद्र भांबू व डॉ. सुमन कुलहरी ने भी महिला कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस मौके पर बीजेपी जिलाध्यक्ष पवन मावंडिया समेत अन्य मौजूद रहे.