close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: बीजेपी का कांग्रेस सरकार पर आरोप, शिक्षकों के तबादले के पीछे है राजनीतिक द्वेष

Teacher Trasfer in Rajasthan: शिक्षकों के लगातार हो रहे तबादले पर बीजेपी ने इसे राजनीतिक द्वेष में उठाया कदम बताया है. 

राजस्थान: बीजेपी का कांग्रेस सरकार पर आरोप, शिक्षकों के तबादले के पीछे है राजनीतिक द्वेष
बीजेपी नेता वासुदेव देवनानी. (फाइल फोटो)

जयपुर: गहलोत सरकार (Gehlot Government) के आने के बाद शिक्षा विभाग (Education Department) में लगातार हो रहे तबादले पर बीजेपी (BJP)ने तंज कसा है. बीजेपी नेता और राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी (Vasudev Devnani) ने कहा है कि तबादला करना प्रदेश सरकार का अधिकार है. लेकिन यह बेहतरी के लिए होना चाहिए न कि राजनीतिक द्वेष भाव से.

देवनानी ने शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra)पर आरोप लगाते हुए कहा कि शिक्षा विभाग में राजनीतिक विद्वेष की भावना से ट्रांसफर किये गए. इस दौरान कई लोगों को 300 किलोमीटर दूर तक फेंका गया. 

उन्होंने यह भी कहा कि विभाग में कई शिक्षकों को आरएसएस (RSS) की विचारधारा से प्रेरित बताते हुए तबादले किए गए हैं. पूर्व मंत्री ने कहा कि कई मामले तो ऐसे आए हैं जिनमें रिटायरमेंट से ठीक पहले शिक्षकों को बाहर भेज दिया गया. देवनानी ने कहा कि अच्छे काम के लिए पुरस्कृत शिक्षकों को भी तबादलों के नाम पर प्रताड़ित किया गया.

आपको बता दें कि राज्य में लंबे समय से कार्यरत शिक्षकों का बड़े पैमाने पर तबादला किया गया है. जिसके बाद कई स्कूलों में धरना प्रदर्शन भी हुआ था.