close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान में बीजेपी ने अनुच्छेद 370 के लेकर शुरू किया जनसम्पर्क अभियान

जे पी नड्डा ने कहा कि मोदी जी का दृढ़ संकल्प और हमारे गृह मंत्री अमित शाह जी ने जिस ताकत के साथ एवं जिस दृष्टि को ध्यान में रखकर इस काम को पूरा किया है, इसके लिए वे धन्यवाद के पात्र है. 

राजस्थान में बीजेपी ने अनुच्छेद 370 के लेकर शुरू किया जनसम्पर्क अभियान
इस अभियान की शुरूआत सेवानिवृत जनरल विशम्भर सिंह जी के निवास स्थान से की गई.

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा जी ने जयपुर स्थित वैशाली नगर से जनसम्पर्क अभियान की शुरूआत की. उन्होंने प्रेस को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा राजस्थान की तरफ से धारा 370 के विषय पर जनसम्पर्क अभियान की शुरूआत करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. इस अभियान की शुरूआत सेवानिवृत जनरल विशम्भर सिंह जी के निवास स्थान से की गई. जिसमें सम्मानित आर्मी ऑफिसर्स, सेवानिवृत आर्मी जनरल विशम्भर सिंह, जनरल मांधाता सिंह, जनरल एस.पी.एस. कटेवा, जनरल पी.एस. राठौड़, कर्नल बी.डी. सिंह, मेजर घनश्याम सिंह मौजूद रहे.

राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि देश की सुरक्षा के लिए आप सभी सम्मानित सैनिकों ने अपना पूरा जीवन, अपनी जवानी देश की सुरक्षा के लिए समर्पित कर दी, जिससे आज देश सुरक्षित है. इसी कारण हम सभी लोग चैन से अपना जीवन यापन कर पा रहे है. इसके लिए आप सभी ने देश की आन्तरिक और बाह्या सुरक्षा हमको प्रदान की है.  

साथ ही उन्होंने कहा कि धारा 370 का विषय लम्बे समय से चला आ रहा है. इस कारण से जम्मू-कश्मीर में अलगाववाद पनप रहा था. भारत की मुख्य धारा में जम्मू-कश्मीर होने के पश्चात् भी वहां अलगाववादी ताकतें अपना सिर उठाकर समस्याओं को उत्पन्न कर रही थी. जिस तरीके से देश में और जम्मू-कश्मीर के विकास में धारा 370 व 35-ए रोड़ा रही उसे हटाने के लिए भारत की संसद ने अपना साथ दिया और धारा 370 व 35-ए समाप्त हुई. इस कारण से अब जम्मू-कश्मीर मुख्य धारा में शामिल होकर एक अखण्ड भारत को आगे बढ़ाने में सफल रहा है. इसके लिए मैं संसद के सभी सदस्यों को धन्यवाद देता हूं.

उन्होंने कहा कि मोदी जी का दृढ़ संकल्प और हमारे गृह मंत्री अमित शाह जी ने जिस ताकत के साथ एवं जिस दृष्टि को ध्यान में रखकर इस काम को पूरा किया है, इसके लिए वे धन्यवाद के पात्र है. देश हमेशा उनके इस कार्य की सराहना करेगा. आज मुझे खुशी है कि सम्पर्क अभियान के चलते वरिष्ठ जनरल का साथ हमें मिल रहा है. इन सभी जनरल ने अपना लम्बा समय भारत की सुरक्षा के लिए दिया है. जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए क्या-क्या कदम भारत सरकार उठा सकती है और जम्मू-कश्मीर की आवाम किस तरीके से भारत के साथ पूरा आत्मसात होने के लिए प्रयासरत है. ये सभी इनके द्वारा मिले सुझावों से सम्पन्न हो पाया है.

इस अवसर पर उनके साथ प्रदेश महामंत्री (संगठन) चन्द्रशेखर, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया, भाजपा सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय सह-संयोजक डॉ. अरूण चतुर्वेदी, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील कोठारी, प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश मंत्री मुकेश दाधीच, प्रदेश मीडिया प्रभारी विमल कटियार, भाजपा के वरिष्ठ नेता ओंकार सिंह लखावत, जयपुर शहर अध्यक्ष मोहनलाल गुप्ता, पूर्व महापौर निर्मल नाहटा, भाजपा आई.टी. के रेसी शर्मा उपस्थित रहे.