जम्मू: बीजेपी ने किया गठबंधन का इशारा, सरकार बनाने का है ये प्लान
Advertisement
trendingNow1490963

जम्मू: बीजेपी ने किया गठबंधन का इशारा, सरकार बनाने का है ये प्लान

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने पिछले वर्ष नवंबर में कहा था कि जम्मू कश्मीर में चुनाव अगले छह माह के भीतर होंगे. 

.(फाइल फोटो)

जम्मू: भाजपा के महासचिव राम माधव ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी के जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने की संभावना है और चुनाव बाद वह कुछ मित्रों के साथ प्रदेश में स्थिर सरकार बनाएगी. भाजपा नेता ने कहा कि उनकी पार्टी प्रदेश में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रदेश में चुनाव पूर्व किसी पार्टी के साथ गठबंधन होने की संभावना बेहद कम है. चुनाव के बाद भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगी और कुछ मित्रों की मदद से जनता को स्थिर सरकार देगी.’’

भाजपा नेता ने कहा कि प्रदेश की विशेष परिस्थितियों को देखते हुए सरकार बनाने के लिए, ‘‘हमें दूसरों के साथ हाथ मिलाने में कोई हिचक नहीं है.’’ माधव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में पार्टी के चुनाव प्रचार की शुरुआत तीन फरवरी को अपनी यहां की यात्रा के दौरान करेंगे.

उन्होंने कहा, ‘‘लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में होंगे, भाजपा राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए भी तैयार है. अब चुनाव आयोग को यह निर्णय लेना है कि दोनों चुनाव एक साथ होंगे अथवा अलग-अलग.’’ गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने पिछले वर्ष नवंबर में कहा था कि जम्मू कश्मीर में चुनाव अगले छह माह के भीतर होंगे.

फिलहाल यहां राष्ट्रपति शासन लागू है. कश्मीरी पंडितों को दोबारा बसाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि भाजपा ने कश्मीरी पंडितों की वापसी और उन्हें दोबारा बसाने के लिए खाका तैयार किया है और घाटी में स्थिति अनुकूल होने के बाद ही उसे लागू किया जाएगा. 

Trending news