West Bengal: BJP कार्यकर्ताओं पर हमले में 1 की मौत 6 घायल, TMC पर आरोप
X

West Bengal: BJP कार्यकर्ताओं पर हमले में 1 की मौत 6 घायल, TMC पर आरोप

पश्चिम बंगाल BJP के अधिकृत ट्विटर हैंडल @BJP4Bengal से एक वीडियो शेयर किया गया है. ट्वीट में लिखा गया है कि TMC के गुंडों द्वारा बेरहमी से पीटे जाने की वजह से हलिसहर के भाजपा कार्यकर्ता सकैत भोवाल ने दम तोड़ दिया. 

West Bengal: BJP कार्यकर्ताओं पर हमले में 1 की मौत  6 घायल, TMC पर आरोप

कोलकाता: चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच तकरार बढ़ती जा रही है. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर हमले का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि शनिवार को सूबे के उत्तर 24 परगना (North 24 Parganas) के हलिशहर में टीएमसी कार्यकर्ताओं के हमले में 6 बीजेपी कार्यकर्ता घायल हो गए और एक की मौत हो गई. इस बात की जानकारी बीजेपी पश्चिम बंगाल (West Bengal BJP) के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दी गई है. 

बंगाल में हर दिन होती है, लोकतंत्र की हत्या: BJP
पश्चिम बंगाल BJP के अधिकृत ट्विटर हैंडल @BJP4Bengal से एक वीडियो शेयर किया गया है. वीडियो में एक पार्टी कार्यकर्ता का चेहरा ब्लर किया गया है. ट्वीट में लिखा गया है कि ‘टीएमसी के गुंडों द्वारा बेरहमी से पीटे जाने की वजह से हलिसहर के भाजपा कार्यकर्ता सकैत भोवाल ने आज दम तोड़ दिया. एक अन्य कार्यकर्ता खलानी दास की हालत अभी तक गंभीर बनी हुई है. बंगाल मे टीएमसी (TMC) राजनीतिक हिंसा के नए आयाम कायम कर रही है, यहां पर हर दिन लोकतंत्र की हत्या हो रही है.’


ये भी पढ़ें- कैलाश विजयवर्गीय ने ममता बैनर्जी पर साधा निशाना, बोले- 'ईंट' का जवाब 'फूल' से देंगे

मुकुल रॉय ने कहा, बंगाल में खत्म हो चुका लोकतंत्र
बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने कहा कि आरएसएस कार्यकर्ता और 6 नबंर वॉर्ड हलिशहर के रहने वाले सैकत भवाल की हत्या कर दी गई. जबकि तृणमूल कांग्रेस ने बीजेपी के आरोप पर सफाई देते हुए कहा कि यह घटना व्यक्तिगत दुश्मनी का नतीजा है.

BJP के खिलाफ राजनीतिक हिंसा के सैकड़ों मामले
शुक्रवार को भाजपा के वरिष्ठ नेताओं विजय गोयल और सत्य नारायण जटिया ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा पर पश्चिम बंगाल में हुए 'हमले' के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. बंगाली मार्केट में हुए विरोध प्रदर्शन में ''लोक अभियान'' के कार्यकर्ता भी शामिल हुए, जिन्होंने प्रदर्शन के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुतला जलाया था. गोयल ने पत्रकारों से कहा था, 'भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पर हमला ममता सरकार की घबराहट का संकेत है. यह हमला लोकतंत्र पर हुआ है.'

ये भी देखिए - Taal Thok Ke (Special Edition): क्या बंगाल पर कुछ बड़ा होने वाला है?

पूर्व केन्द्रीय मंत्री गोयल ने आरोप लगाया कि बनर्जी ''झूठ'' बोल रही हैं कि हमलावर टीएमसी के कार्यकर्ता नहीं थे. उन्होंने घटना को लेकर अन्य राजनीतिक दलों की ''चुप्पी'' पर सवाल उठाए. गोयल ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में अराजकता पैर पसार रही है. राज्य में बीते नौ महीनों में सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले हुए हैं, जिनमें से 14 की जान चली गई है.

LIVE TV

Trending news