close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्मू-कश्मीर के कोने-कोने में तिरंगा फहराने की BJP की योजना, मंगवाए 50 हजार झंडे

स्वतंत्रता दिवस पर इतने बड़े पैमाने पर तिरंगा फहराने की योजना के मद्देनजर केंद्र सरकार ने जबरदस्त सुरक्षा के इंतजाम किए हैं. 

जम्मू-कश्मीर के कोने-कोने में तिरंगा फहराने की BJP की योजना, मंगवाए 50 हजार झंडे
(फाइल फोटो)

जम्मू: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई ने हर पंचायत में तिरंगा फहराने के लिए सिल्क और खादी के 50 हजार खास झंडे दिल्ली से मंगवाए हैं और इसे कार्यकर्ताओं एवं पंचायतों को दिए जाएंगे. नए बने केंद्र शासित प्रदेश में 15 अगस्त के मौके पर चार हजार से ज्यादा पंचायतों में ये झंडे फहराए जाएंगे. इसके साथ ही सभी गांवों में रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. 

स्वतंत्रता दिवस पर इतने बड़े पैमाने पर तिरंगा फहराने की योजना के मद्देनजर केंद्र सरकार ने जबरदस्त सुरक्षा के इंतजाम किए हैं, जिसकी निगरानी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और उनकी टीम कर रही है. 

जम्मू-लेह-श्रीनगर में बांटे जाएंगे तिरंगे
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सिल्क के 25 हजार और खादी के 25 हजार तिरंगे को दिल्ली में विशेष आर्डर देकर मंगवाया गया है. इसे जम्मू, श्रीनगर और लेह में बांटा जाएगा. सभी सरपंचों और पंचों को कार्यक्रम की रूपरेखा दे दी गई है. 

रैना ने कहा, 'जश्न-ए-आजादी के लिए जबरदस्त जोश है. ऐसा लग रहा है कि पहली बार गुलामी से बाहर निकले हैं.'  भाजपा सूत्रों का कहना है कि इस अवसर पर मोटरसाइकिल रैली निकाली जाएगी. हालांकि शासन ने अभी तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है. 

फिलहाल पुलिस-प्रशासन की नजर बकरीद पर है. उनका मानना है कि बकरीद शांतिपूर्ण निकल जाती है तो मोटरसाइकिल रैली को अनुमति दी जा सकती है. 

आतंकी हमले का खतरा!
इस बीच खुफिया तंत्र को जानकारी मिली है कि पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस (14 अगस्त) भारत के स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) पर सीमापार के आतंकवादी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में हैं. 

इस सिलसिले में डोभाल ने प्रदेश के डीजीपी दिलबाग सिंह और मुख्य सचिव बी.वी. आर. सुब्रह्मण्यम से चर्चा की है और हालात पर सख्त निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं.