close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गांधी जयंती पर झालावाड़ में लगाया गया रक्तदान शिविर, छात्रों ने बढ़-चढ़ कर लिया हिस्सा

उधर रक्तदान शिविर में पहुंचे झालावाड़ जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने भी रक्तदान करने पहुंचे छात्रों का उत्साह बढ़ाया और अन्य लोगों को भी जागरूक किया.

गांधी जयंती पर झालावाड़ में लगाया गया रक्तदान शिविर, छात्रों ने बढ़-चढ़ कर लिया हिस्सा

महेश परिहार, झालावाड़: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर झालावाड़ जिले भर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में आज झालावाड़ राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में युवा छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. इस दौरान पहली बार रक्तदान करने पहुंची कुछ छात्राओं ने बताया कि रक्तदान द्वारा किसी के जीवन को बचाया जा सकता है, इसलिए इससे बढ़कर कोई सेवा धर्म नहीं हो सकता.

उधर रक्तदान शिविर में पहुंचे झालावाड़ जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने भी रक्तदान करने पहुंचे छात्रों का उत्साह बढ़ाया और अन्य लोगों को भी जागरूक किया. इस दौरान जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने नागरिकों से स्वच्छता और पॉलीथिन मुक्त शहर अभियान में सहयोग करने की अपील की.

उधर गांधी जयंती समारोह की संयोजिका पूर्व विधायक मीनाक्षी चंद्रावत ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलकर देश को आजादी दिलाई थी और उन्हीं के मार्ग पर चलते हुए आमजन को आगे बढ़ना चाहिए. आगामी 7 अक्टूबर तक गांधी जयंती के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन जारी रहेगा.