close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुंबई: 16 जून से पानी के लिए अधिक चुकाने होंगे पैसे, बीएमसी ने दी मंजूरी

घर पर सप्लाई किए जाने वाली पानी के दाम में 9 पैसे और व्यावसायिक इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए 95 पैसे प्रति हजार लीटर बढाएं गए है. 

मुंबई: 16 जून से पानी के लिए अधिक चुकाने होंगे पैसे, बीएमसी ने दी मंजूरी
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई: रविवार यानि 16 जून से मुंबई के लोगों को पानी के लिए ज्यादा पैसे चुकाने होगे. बीएमसी की स्टैडिंग कमेटी ने पानी के दाम बढाएं जाने को मंजूरी दे दी हैं. पानी के दाम 2.48 बढाए गए है. जैसा कि साल 2012 मे प्रस्ताव पास किया गया था कि हर साल पानी के दामों में बढ़ोतरी की जाएगी.

पिछले साल पानी के दाम में 3.27 प्रतिशत बढ़ोतरी की गई थी जबकि इस साल सिर्फ 2.48 प्रतिशत ही दाम बढाए गाए हैं. घर पर सप्लाई किए जाने वाली पानी के दाम में 9 पैसे और व्यावसायिक इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए 95 पैसे प्रति हजार लीटर बढाएं गए है. मुंबई में रोजाना 3800 मिलियन लिटर पानी की सप्लाई होती हैं.

बीएमसी की कहना है कि पानी को दामों में जो बढ़ोतरी की गई है उससे उन्हे 27 करोड़ रूपए की आय होगी जो पानी सप्लाई करने वाली पाइप लाइन मेंटेन रखने और उससे जुड़ी चीजों में खर्च की जाएगी. मुंबई में वर्तमान में 10 प्रतिशत पानी की कटौती चल रही हैं. भातसा डैम के वाटर सप्लाई सिस्टम में कुछ खराबी आ गई है जिसके चलते कटौती की जा रही हैं. लोगों का कहना है कि बीएमसी पानी की सप्लाई कर नहीं रही लेकिन दाम बढाएं जा रही हैं.   

फिलहाल मुबई में मानसून आने में अब कुछ दिन का समय बचा है ऐसे में अगर इन्द्र देवता की मेहरबानी मुंबई के लोगों पर हो गई तो उन्हें पानी के दाम तो ज्यादा चुकाने पड़ेगे लेकिन पानी कटौती से राहत जरूर मिल सकती हैं.