बॉम्बे हाई कोर्ट ने पूछा, क्या CBI ने दाभोलकर हत्या मामले की जांच धीमी करने की कोशिश की?

पीठ ने सीबीआई द्वारा सीलबंद लिफाफे में अदालत के सामने पेश की प्रगति रिपोर्ट पर गौर करने के बाद यह सवाल पूछा.

बॉम्बे हाई कोर्ट ने पूछा, क्या CBI ने दाभोलकर हत्या मामले की जांच धीमी करने की कोशिश की?
(फाइल फोटो)

मुंबई: बॉम्बे हाई कोर्ट ने शुक्रवार को केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से पूछा कि क्या उसने तर्कवादी नरेंद्र दाभोलकर की हत्या की अपनी जांच को ‘हल्का’ या ‘धीमा करने’ का प्रयास किया था.न्यायमूर्ति एस सी धर्माधिकारी और न्यायमूर्ति भारती डांगरे की पीठ ने सीबीआई द्वारा सीलबंद लिफाफे में अदालत के सामने पेश की प्रगति रिपोर्ट पर गौर करने के बाद यह सवाल पूछा.

पीठ ने कहा कि सीबीआई द्वारा सौंपी गई पिछली रिपोर्टों में, एजेंसी ने एक दक्षिणपंथी संगठन के कुछ व्यक्तियों का नाम लिया था और कहा था कि उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

हालांकि शुक्रवार को सौंपी गई रिपोर्ट में सीबीआई ने अदालत से कहा कि उसे इन लोगों के खिलाफ ‘अभियोजन लायक और साक्ष्यों’’ की जरूरत है क्योंकि उनके खिलाफ पिछले निष्कर्ष केवल अन्य आरोपियों द्वारा दिए गए बयानों पर आधारित थे.

पीठ ने कहा,‘इस वजह से हम सीबीआई से पूछना चाहते हैं कि क्या कुछ लोगों के खिलाफ उसकी जांच को हल्का करने या धीमा करने के इरादतन प्रयास किए गए.’

हालांकि सीबीआई ने अतिरिक्त सालीसिटर जनरल अनिल सिंह ने कहा कि वह किसी भी तरह से जांच को हल्का करने का प्रयास नहीं कर रही है. पीठ दाभोलकर और दिवंगत वामपंथी नेता गोविंद पानसरे के परिजनों द्वारा अदालत की निगरानी में हत्या की जांच की मांग वाली याचिकाओं पर सुनवाई कर रही थी.

(इनपुट - भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.