VIDEO: मालिक की खातिर कुत्ता बना 'रक्षक', शेर के चंगुल से छुड़ाकर ही लिया दम
Advertisement

VIDEO: मालिक की खातिर कुत्ता बना 'रक्षक', शेर के चंगुल से छुड़ाकर ही लिया दम

गुजरात सावरकुंडला के आम्बार्डी गांव के इलाके में रहने वाला युवक हमीरभाई बकरी चराने निकला था. जंगली इलाके में शेर ने उसकी बकरियों पर आक्रमण कर दिया. बकरियों की रक्षा के लिए युवक शेर पर आक्रमण करने लगा. इसी बीच शेर ने युवक पर आक्रमण कर दिया. 

मालिक की प्रति वफादारी दिखाने के लिए कुत्ता शेर जैसे विशालकाय जानवरी से भीड़ गया.

अमरेली: कहते हैं जानवर इंसानों से ज्यादा वफादार होते हैं. जहां तक कुत्ते का सवाल है तो धरती का यह पहला जानवर है जिससे इंसानों की दोस्ती हुई है. कुत्ते की अपने मालिक के प्रति वफादारी के कई किस्से आपने सुने होंगे. इसी कड़ी में गुजरात में एक ऐसा मामला सामने आया है जो कुत्ते की वफादारी की कहानी बयां कर रही है. यहां एक शख्स पर शेर ने आक्रमण कर दिया, तो कुत्ते ने वफादारी दिखाते हुए बिना जान की परवाह किए अपने मालिक की रक्षा करने में जुट गया. शेर के मुकाबले बेहद कमजोर कुत्ते ने मालिक की खातिर डंटकर खड़ा हो गया. आखिरकार शेर को कुत्ते के सामने घुटने टेकने पड़े और वह वहां से लौट गया.

  1. गुजरात में बकरियों को चराने गए था युवक
  2. शेर ने बकरियों पर कर दिया आक्रमण, बचाव में उतरा युवक
  3. शेर ने युवक पर हमला किया तो कुत्ता करने आ गया बचाव

बताया जा रहा है कि गुजरात सावरकुंडला के आम्बार्डी गांव के इलाके में रहने वाला युवक हमीरभाई बकरी चराने निकला था. जंगली इलाके में शेर ने उसकी बकरियों पर आक्रमण कर दिया. बकरियों की रक्षा के लिए युवक शेर पर आक्रमण करने लगा. युवक ने पत्थरों और लकड़ियों की मदद से शेर को भगाने की कोशिश करने लगा. इसी बीच शेर ने युवक पर आक्रमण कर दिया. 

ये भी देखें: VIDEO : एक ऐसा कैफे जहां खाने के साथ बच्चे करते हैं शेरों के साथ मस्ती

शेर ने अपने पंजे से युवक को घायल कर दिया. युवक लगभग असहाय हो चुका था. वह जमीन पर बेबस पड़ा था. यह सब देखकर युवक का वफादार कुत्ता जोर-जोर से भौंकने लगा. वह शेर को वहां से भगाने की कोशिश में जुट गया. कुत्ता बार-बार भौंकते हुए शेर की ओर पलकता, मानो वह जान की परवाह किए बगैर उससे भीड़ने को तैयार था. इस दौरान शेर ने कई बार कुत्ते पर भी झप्पटा मारने की कोशिश की, लेकिन वह फूर्ति दिखाते हुए वह बचा निकलता.

आखिरकार कुत्ते के बार-बार भौंकने से शेर को अपने कदम पीछे खींचने पड़े. वह बकरियों और उस युवक को वहां छोड़कर भाग गया. घायल युवक ने बताया कि एक पल को तो उसने सोच लिया था कि उसकी जान जानी तय है, लेकिन कुत्ते की वजह से सारा खेल बदल गया. कुत्ते की वफादारी से युवक काफी खुश है.

ये भी देखें: हैरतअंगेज VIDEO: हाथ में मुर्गा लेकर शेर से ले रहे थे पंगा, अगर एक चूक होती तो...

घायल युवक का इलाज सावरकुंडला के सरकारी अस्पताल में चल रहा है. शेर के आक्रमण के चलते युवक के शरीर पर कई जगह घाव हो गए हैं. कुत्ते के हिम्मत की कहानी पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. हर कोई कुत्ते की तारीफ कर रहे हैं.

Trending news