close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: सभी 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने पर BSP नेता का बड़ा बयान, कहा...

जोगिंदर सिंह अवाना ने कहा कि हम सभी 6 विधायकों ने औपचारिक रूप से हमारे कागजात डॉ. सीपी जोशि को सौंपे. 

राजस्थान: सभी 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने पर BSP नेता का बड़ा बयान, कहा...
फोटो सभार- ANI

जयपुर: राजस्थान की राजनीति में सोमवार देर रात को बीएसपी के सभी 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के चलते बड़ा उलटफेर हो गया है. वहीं कांग्रेस में शामिल होने के बारे में एएनआई से बात करते हुए जोगिंदर सिंह अवाना ने कहा कि हम सभी 6 विधायकों ने औपचारिक रूप से हमारे विलय पत्र डॉ. सीपी जोशि को सौंपे हैं. 

उन्होंने कहा, हम सभी ने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला इसलिए किया क्योंकि हमारे सामने बहुत सी चुनौतियां थी. एक तरफ हम कांग्रेस सरकार का समर्धन कर रहे थे और दूसरी तरफ हम उनके खिलाफ सांसद में चुनाव लड़ रहे हैं. इसलिए हमने हमारे निर्वाचन क्षेत्रों के विकास और हमारे राज्य के लोगों के कल्याण को देखते हुए हमने यह कदम उठाया है.

यहां आपको बता दें, प्रदेश में 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 99 जबकि बीजेपी को 73 और बीएसपी को 6 सीटें मिली थीं. जिसके बाद अब इन छह विधायकों के कांग्रेस में आ जाने से कांग्रेस पूर्ण बहुमत में आ गई है. गहलोत सरकार पूरी तरह से सुरक्षित हो गई है. 

मायावती और बीजेपी के लिए बड़ा झटका
वहीं बीएसपी के सभी छह विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने जाने से मायावती को तो बड़ा झटका लगा ही है लेकिन बीजेपी को भी झटका लगा है. दरअसल, प्रदेश में निकाय और पंचायत चुनाव होने वाले हैं और उससे पहले ही कांग्रेस ने अपना कुनबा और मजबूत कर लिया है. कांग्रेस निकाय और पंचायत चुनाव में जीत हासिल करने के लिए इस बार सदस्यता अभियान पर खासा जोर दे रही है. 

2008 में भी कांग्रेस में शामिल हुए थे BSP के 6 विधायक
दूसरी ओर, बसपा के लिए ये बड़ा झटका है. यह दूसरा मौका है जब बसपा विधायक कांग्रेस में शामिल हुए हैं. इससे पहले, 2008 में बसपा के छह विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए थें. संयोग देखिए कि उस वक्त भी राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोग ही थे.