नोएडा में​ निर्माणाधीन इमारत के गिरने से 2 लोगों की मौत, 3 घायल

नोएडा में निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत के गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई.

नोएडा में​ निर्माणाधीन इमारत के गिरने से 2 लोगों की मौत, 3 घायल

नोएडा: नोएडा में निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत के गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई और 3 लोग घायल है. बिल्डिंग के गिरने से 5 लोग इसके मलवे के नीचे दब गए थे जिनमें से 2 की मौत हो गई और 3 घायलों का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है. जहां उनकी हालत स्थिर बताई गई है.

नोएडा के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने बताया कि शाम को घटी इस दुर्घटना में पांच लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया, और उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां दो लोगों को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि तीन लोगों का इलाज चल रहा है. सभी घायलों की हालत स्थिर है और वे खतरे से बाहर हैं.

सिंह ने बताया कि नोएडा सेक्टर-11 के एफ ब्लॉक में हुए इस हादसे की मॉनिटरिंग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद कर रहे हैं.

इस बीच, जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. और पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने अस्पताल पहुंच कर घायलों से मुलाकात की है.

दुर्घटनाग्रस्त इमारत के पिछले हिस्से में सोलर पैनल बनाने वाली फैक्ट्री चलती है. इमारत के अगले हिस्से में निर्माण कार्य चल रहा था. निर्माण के दौरान इमारत के आगे का हिस्सा ढह गया.

दुर्घटना की सूचना मिलने पर पुलिस के साथ-साथ फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर पहुंची और बचाव कार्य प्रारंभ किया. एनडीआरएफ भी राहत-बचाव कार्य में लगी हुई है.

पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार 31 जुलाई को थाना सेक्टर 24 क्षेत्र के अंतर्गत सैक्टर 11 नोएडा में एक निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत गिरी है. सेक्टर 11 की इस इमारत के मलवे से 5 लोगों को रेस्क्यू किया गया था. इनमें से दो को मृत घोषित कर दिया गया. जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

ये भी देखें-