close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: निकाय चुनाव के नामांकन के पहले दिन 55 उम्मीदवारों ने दाखिल किया पर्चा

राज्य में होने वाले निकाय चुनाव-2019(Rajasthan Urban Body Elections 2019) के तहत नामांकन पत्र भरने के पहले दिन 49 निकायों में 55 उम्मीदवारों ने 62 नामांकन पत्र दाखिल किए हैं.

राजस्थान: निकाय चुनाव के नामांकन के पहले दिन 55 उम्मीदवारों ने दाखिल किया पर्चा
नामांकन पत्र 5 नवम्बर तक प्रस्तुत किए जा सकेंगे. (फाइल फोटो)

जयपुर: राज्य में होने वाले निकाय चुनाव-2019(Rajasthan Urban Body Elections 2019) के तहत नामांकन पत्र भरने के पहले दिन 49 निकायों में 55 उम्मीदवारों ने 62 नामांकन पत्र दाखिल किए हैं.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं सचिव श्यामसिंह राजपुरोहित ने बताया कि अधिसूचना जारी के बाद से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई थी. शुक्रवार को सदस्य पदों के लिए नामांकन के पहले दिन 55 उम्मीदवारों ने कुल 62 नामांकन पत्र दाखिल किए. नामांकन पत्र 5 नवम्बर तक प्रस्तुत किए जा सकेंगे. 

उन्होंने बताया कि नामांकन रविवार को छोड़कर शेष दिनों में प्रातः 10.30 से अपरान्ह 3 बजे तक प्रस्तुत किए जा सकते हैं. राजपुरोहित ने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच 6 नवंबर को की जाएगी, वहीं 8 नवम्बर तक उम्मीदवार नाम वापस ले सकेंगे. 9 नवम्बर को उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे और 16 नवम्बर सदस्य पदों के लिए सुबह 7 से शाम 5 बजे तक मतदान करवाया जाएगा. सदस्य के पदों के लिए 19 नवम्बर को मतगणना करवाई जाएगी.