महाराष्ट्र: लोगों के करोड़ों रुपये फंसने का डर, ज्वैलरी शोरूम के मालिकों के खिलाफ केस दर्ज

पुलिस के मुताबिक करीब 10 हजार करोड़ का फर्जीवाड़ा हुआ है .

महाराष्ट्र: लोगों के करोड़ों रुपये फंसने का डर, ज्वैलरी शोरूम के मालिकों के खिलाफ केस दर्ज
फोटो- ANI

ठाणे: ठाणे (Thane) में एक ज्वैलरी स्टोर्स चैन के मालिक अपने ग्राहकों (customers) के करोड़ों रुपये के निवेश को लेकर कथित तौर पर फरार हो गए हैं. पुलिस ने ज्वैलरी स्टोर (Jewelery Store) के मालिकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. 

डोम्बीवली पुलिस स्टेशन में सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर सुरेश ने बताया, हमने गुडविन ज्वैलर्स (Goodwin Jewelers) के खिलाफ केस दर्ज किया है. करीब 300 लोग हमारे पास आए थे और स्टोर की डोंबवली ब्रांच के द्वारा किए गए कथित फर्जीवाड़े की शिकायत की थी. करीब 10 हजार करोड़ का फर्जीवाड़ा हुआ है . हमने इस ब्रांच को सील कर दिया है. 

इस ज्वैलरी स्टोर चैन के मालिक सुनील नायर और सुधीर नायर हैं. गुडविन ज्वैलर्स की डोंबीवली ब्रांच के सामने ग्राहकों ने प्रदर्शन किया है। यह शोरूम दिवाली से कुछ दिनों पहले नहीं खुल रहा है. बताया जा रहा है कि इस स्टोर की स्कीमों में लोगों ने पैसा निवेश किया हुआ है. 

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक एक ग्राहक ने बताया कि हम यहां पिछले चाल दिनों से आ रहे हैं. यहां एक नोटिस चिपका हुआ है जिसमें कहा गया है कि दुकान दो दिन से बंद है. उन्होंने हमें हमारा पैसा देने से मना कर दिया है और कह रहे हैं कि उनके पास पैसे नहीं है. इस स्टोर में करीब 500 लोगों ने पैसा जमा कराया हुआ है.  

एक अन्य निवेशक थॉमस ने कहा, मैंने यहां 2 लाख रूपये की फिक्सड डिपोजिट करवाई थी. उनके द्वारा किए गए वादे के मुताबिक मैं स्टोर पर अपना सोना लेने आया लेकिन यह बंद था. इसके बाद करीब 300 लोग इक्ट्ठा हुए और उन्होंने पुलिस स्टेशन में कंपलेंट की.