close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टोंक: वनस्थली विद्यापीठ का दीक्षांत समारोह आयोजित, मेधावी छात्राओं को मिले पदक

जानकारी के अनुसार, दीक्षांत समारोह में विभिन्न संकायों की करीब 4008 छात्राओं को उपाधियां दी गई. इसके अलावा 128 मेधावी छात्राओं को स्वर्ण पदक दिए गए.

टोंक: वनस्थली विद्यापीठ का दीक्षांत समारोह आयोजित, मेधावी छात्राओं को मिले पदक
दीक्षांत समारोह के दौरान मौजूद केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल. (फोटो साभार: Twitter)

पुरुषोत्तम जोशी, टोंक: टोंक(Tonk) स्थित देश के प्रसिद्ध वनस्थली विद्यापीठ(Vanasthali Vidyapeeth) का 36वां दीक्षांत समारोह(Convocation Ceremony) शुक्रवार को आयोजित किया गया है. इस दौरान कार्यक्रम में  भाग लेने के लिए केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल(Ramesh Pokhriyal) विद्यापीठ पहुंचे.

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने इस शांता कुटिर और गांधी घर का अवलोकन किया. इस दौरान विद्यापीठ के कुलपति आदित्य शास्त्री ने उन्हें ऐतिहासिक जानकारी दी. आपको बता दें कि सुरमंदिर म़े शास्त्रीय गायन, वाद्य संगीत,लोकनृत्य के कार्यक्रम में भी मंत्री पोखरियाल भाग लेंगे. जानकारी के अनुसार, दीक्षांत समारोह में विभिन्न संकायों की करीब 4008 छात्राओं को उपाधियां दी गई. इसके अलावा 128 मेधावी छात्राओं को स्वर्ण पदक दिए गए.

कार्यक्रम के बाद निशंक ने ट्वीट कर संस्थान को बधाई थी. निशंक ने अपनी ट्वीट में आठ दशकों की महिला शिक्षा की गौरवपूर्ण यात्रा करने वाला विश्व के सबसे बड़े आवासीय विद्यालय को बधाई दी. उन्होंने एन.आई.आर.एफ में 61वें स्थान पर होने और टाइम्स रैंकिंग में जगह बनाने के लिए शुभकामनाएं दी है.